यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं करने की राजनाथ की नसीहत

खास बातें

  • भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं देने की नसीहत दी और सहयोगी जदयू ने भी ऐसा ही विचार व्यक्त किया लेकिन भाजपा नेता सीपी ठाकुर और शत्रुघ्न सिन्हा इसका उल्लंघन करते दिखे।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री पद के राजग उम्मीदवार के रूप में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर बार-बार होने वाली चर्चा को समाप्त करने की पहल करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं देने की नसीहत दी और सहयोगी जदयू ने भी ऐसे ही विचार व्यक्त किया लेकिन भाजपा नेता सीपी ठाकुर और शत्रुघ्न सिन्हा इसका उल्लंघन करते दिखे।

मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए राजग का उम्मीदवार घोषित करने के मुद्दे पर राजग में एकमत नहीं होने से चिंतित भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी नेताओं से ‘अंतिम अपील’ में इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं देने को कहा।

राजनाथ ने कहा, ‘मैं विनम्रतापूर्वक सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि उन्हें इस विषय पर कोई बयान नहीं देना चाहिए कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।’ उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैं पहले कह चुका हूं कि भाजपा की परंपरा रही है कि मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में कोई भी निर्णय पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड करता है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा अध्यक्ष का बयान ऐसे समय में आया है जब राम जेठमलानी और यशवंत सिन्हा जैसे नेता मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए राजग का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर चुके हैं। अन्य नेता भी इस मुद्दे पर बयान दे रहे हैं जिससे मीडिया में राजग के भीतर मतभेद की बात उठ रही है।