चुनाव में हार स्वीकार करने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर ने उनसे मुलाकात की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि बाइेडन जल्दबाजी में गलत तरीके से खुद को विजेता बता रहे हैं और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है.

चुनाव में हार स्वीकार करने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर ने उनसे मुलाकात की

कुशनर और अन्य लोगों ने राष्ट्रपति से चुनाव नतीजों को स्वीकार करने का अनुरोध किया है.

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के दामाद और उनके वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुशनर (Jared Kushner) ने उनसे मुलाकात की है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कुशनर ने चुनाव में डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत और रिपब्लिकन पार्टी की हार को स्वीकार करने के सिलसिले में ट्रंप से बात की है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि बाइेडन जल्दबाजी में गलत तरीके से खुद को विजेता बता रहे हैं और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है. ट्रंप के इस बयान के बाद कुशनर ने उनसे मुलाकात की है. सीएनएन ने दो अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा कि कुशनर ने हार स्वीकार करने के लिए ट्रंप से बातचीत की है.


कुछ समाचार एजेंसियों ने भी खबर दी कि कुशनर और अन्य लोगों ने राष्ट्रपति से चुनाव नतीजों को स्वीकार करने का अनुरोध किया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, ''जब तक अमेरिकी जनता के वोटों की ईमानदारी से गिनती नहीं हो जाती, तब तक मैं हार नहीं मानूंगा. यही लोकतंत्र का तकाजा है.'' उन्होंने सोमवार से कानूनी लड़ाई शुरू करने का ऐलान भी किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन ने 270 के बहुमत के आंकड़े से कहीं ज्यादा निर्वाचक वोट हासिल कर लिए हैं. जबकि मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दोबारा चुनाव जीतने का ख्वाब चकनाचूर हो गया है. हालांकि ट्रंप अभी पद छोड़ने को तैयार नहीं दिख रहे हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)