विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 05, 2016

सीबीआई को अपनी आवाज का नमूना देने से डॉन ने किया साफ इनकार

Read Time: 3 mins
सीबीआई को अपनी आवाज का नमूना देने से डॉन ने किया साफ इनकार
छोटा राजन
मुंबई: पत्रकार जेडे हत्याकांड में अंडरवर्ल्ड छोटा राजन की भूमिका की जांच कर रही सीबीआई को झटका लगा है। डॉन के पास आवाज का नमूना लेने तिहाड़ जेल गई सीबीआई को ख़ाली हाथ लौटना पड़ा है। सीबीआई को डॉन की आवाज का नमूना चाहिए, लेकिन तिहाड़ जेल में बंद डॉन ने मना कर दिया है।

डॉन ने सीबीआई से कहा कि अपने वकील की सलाह और अदालत के निर्देश के बाद ही तय करूंगा। शुक्रवार को अदालत में सीबीआई ने यह जानकारी देते हुए आवाज का नमूना लेने के लिए आदेश देने की मांग की। पत्रकार जेडे हत्याकांड में आरोपी डॉन छोटा राजन ने पत्रकारों को फोन कर दावा किया था कि उसी ने जेडे की हत्या करवाई, क्योंकि उसे शक था कि जेडे अपनी खबरों के जरिए उसकी छवि खराब कर रहे थे और उसके दुश्मन छोटा शकील को टिप दे रहे थे।

यह तब की बात है, जब छोटा राजन विदेशों में छिपा था, इसलिए उसे फर्क नहीं पड़ता था। लेकिन, अब वो भारत की जेल में हैं और उसका दावा उसे मुसीबत में डाल सकता है। पर यह तभी हो सकता है जब सीबीआई अदालत में यह साबित कर पाएगी कि फोन पर बोलने वाला शख्स और जेल में बंद छोटा राजन दोनों की आवाज एक ही है।

इसके लिए जरूरी है कि राजन के आवाज का नमूना लिया जाए। अब 11 फरवरी को सीबीआई की अर्जी पर सुनवाई होगी। छोटा राजन के वकील अंशुमन सिन्हा उस दिन राजन का पक्ष रखेंगे। ऑर्थर रोड जेल में बनी विशेष अदालत में नए जज एसएस अडकर को अर्जी देकर सीबीआई ने मुंबई क्राइम ब्रांच के पास मामले से जुड़ी सीडी और बाकी सबूत दिया जाए ताकि उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज सके।

छोटा राजन के खिलाफ मुंबई और महाराष्ट्र में दर्ज सभी 71 मामलों की सुनवाई अब इसी अदालत में होगी। पत्रकार जेडे की जून 2011 में सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पहले से गिरफ्तार 10 आरोपियों पर आरोप तय हो चुके हैं। लेकिन, हाल ही इंडोनेशिया से भारत लाए गए डॉन छोटा राजन पर अभी आरोप तय होना बाकी है। अदालत ने राजन के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल करने के लिए और एक महीने के वक्त दिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"पूरी परीक्षा रद्द करना तर्कसंगत नहीं होगा": NEET-UG परीक्षा विवाद पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में अपना रुख दोहराया
सीबीआई को अपनी आवाज का नमूना देने से डॉन ने किया साफ इनकार
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Next Article
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;