Pizza चेन Domino's और जापानी ऑटो प्रमुख Honda ने भी पाकिस्तान में अपने व्यापारिक सहयोगियों द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट के कारण भारतीयों की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी है. कार निर्माता हुंडई के कश्मीर में अलगाववादियों का समर्थन करने वाले एक ट्वीट के लिए स्पष्टीकरण जारी करने के एक दिन बाद यह बयान आया है. डोमिनोज इंडिया ने कहा कि वह भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और देश के लोगों और संस्कृति का बेहद सम्मान करता है. कंपनी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, "डोमिनोज इंडिया भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है, इसे 25 से अधिक वर्षों से अपना घर कहा है, और देश के लोगों, संस्कृति और राष्ट्रवाद की भावना का अत्यधिक सम्मान करता है."
बहुराष्ट्रीय पिज़्जा शृंखला ने आगे कहा, "हम इसकी विरासत को हमेशा के लिए सुरक्षित रखने के लिए यहां खड़े हैं. हम देश की हर चीज का सम्मान करते हैं." होंडा इंडिया ने भी ट्विटर पर माफी मांगते हुए कहा कि भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उसे खेद है.
उन्होंने कहा, "होंडा हर उस देश के कानूनों और भावनाओं का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें वह काम करता है. इस आशय से हुई किसी भी चोट के लिए खेद है." अपनी नीति के एक हिस्से के रूप में, होंडा ने कहा कि वह "यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि, दुनिया के किसी भी हिस्से में जहां भी वह मौजूद है, वह नस्ल, राजनीति, धर्म और सामाजिक मुद्दों पर टिप्पणी से बचता है."
हुंडई का कश्मीर ट्वीट विवाद क्या है? 5 प्वाइंट्स में समझें
हुंडई, केएफसी, Pizza Hut, टोयोटा और सुजुकी के बाद डोमिनोज और होंडा वैश्विक फर्मों की इस सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने कश्मीर एकजुटता दिवस पर पाकिस्तान में अपने व्यापारिक भागीदारों द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के लिए माफी मांगी है. सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भारत में ट्विटर पर लोगों ने इन कंपनियों के उत्पादों का बहिष्कार का आह्वान किया था.
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