डोमिनिका: मेहुल चोकसी को हाईकोर्ट से झटका, जमानत अर्जी पर सुनवाई 11 जून तक टली

डोमिनिका उच्च न्यायालय ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी है. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत याचिका खारिज करने के बाद चोकसी ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था.

डोमिनिका: मेहुल चोकसी को हाईकोर्ट से झटका, जमानत अर्जी पर सुनवाई 11 जून तक टली

डोमिनिका हाईकोर्ट में मेहुल चोकसी की जमानत याचिका पर सुनवाई टली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

डोमिनिका उच्च न्यायालय (Dominica High Court) ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी है. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत याचिका खारिज करने के बाद चोकसी ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. चोकसी के स्थानीय वकीलों के दल ने यह याचिका दायर की थी, जिस पर अदालत के न्यायाधीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई शुरू की.

कहां से आया कोरोना? जानकारी के लिए चीन पर दबाव बनाते रहेंगे : अमेरिका

‘डोमिनिका न्यूज ऑनलाइन' की खबर के मुताबिक सरकारी पक्ष के वकील ने जमानत याचिका का विरोध किया और कहा कि चोकसी देश छोड़कर भाग सकता है. इसके बाद न्यायाधीश ने मामले पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी. उच्च न्यायालय चोकसी के विधिक दल की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर भी सुनवाई कर रहा था और उसकी सुनवाई भी स्थगित कर दी गई.


फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को शख्स ने जड़ा थप्पड़, हाथ मिलाने आगे बढ़े थे प्रेसिडेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उल्लेखनीय है कि गत 23 मई को चोकसी एंटीगुआ एवं बारबुडा से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया था तथा उसे पड़ोसी देश डोमिनिका में अवैध प्रवेश करने पर पकड़ा गया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)