अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल के ICU में भर्ती

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल के ICU में भर्ती

अभिनेता को तबियत बिगड़ने के चलते लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें फिलहाल आईसीयू में रखा गया है. 

सूत्रों के मुताबिक डिहाइड्रेशन के चलते 94-वर्षीय दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ गई. अस्पताल में उनके कई टेस्ट किए गए हैं. पिछले कुछ सालों से दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं रह रही है. पिछले साल दिसंबर में भी बुखार और पैर में सूजन के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों में काफी चिंता थी, जिसके बाद दिलीप कुमार ने ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी थी. साथ ही उन्होंने अस्पताल से अपनी तस्वीर और हेल्थ अपडेट भी प्रशंसकों से साझा किए थे.

पढ़ें : दिलीप कुमार के बंगले को लेकर विवाद, सुप्रीम कोर्ट ने कहा बिल्डर से मिलकर मामला सुलझाएं

पिछले साल अप्रैल माह में भी दिग्गज बॉलीवुड अदाकार दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुमार को 15 अप्रैल को बांद्रा उपनगर के लीलावती अस्पताल में तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी की वजह से भर्ती कराया गया था.

VIDEO : जानिए दिलीप कुमार का कारगिल कनेक्शन?


कुमार का असल नाम मोहम्मद युसुफ खान है. उन्होंने अपने छह दशक लंबे करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें, 'मधुमती', ‘देवदास’, 'मुगल-ए-आज़म', 'गंगा जुमना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' और अन्य शामिल है. वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म 'किला' में नजर आए थे. उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से और 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com