केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी तक लखीमपुर कांड के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा : राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा जहां तक केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री और आशीष के पिता अजय मिश्रा की बर्खास्‍तगी की बात है तो यह केंद्र सरकार पर निर्भर है.

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी तक लखीमपुर कांड के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा, हमारा आंदोलन राजनीतिक नहीं है

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)ने कहा है कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) मामले को लेकर करार गहन विचारविमर्श के बाद ही किया गया है. NDTV से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, 'मैंने अकेले बैठकर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ समझौता नहीं किया, वहां 9 अन्य लोग भी मौजूद थे.' भारतीय किसान यूनियन के नेता टिकैत ने कहा कि मामले में आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करके उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अपनी जिम्‍मेदारी निभाई. जहां तक केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री और आशीष के पिता अजय मिश्रा की बर्खास्‍तगी की बात है तो यह केंद्र सरकार पर निर्भर है. जब तक अजय मिश्रा को मंत्री पद से नहीं हटाया जाता, हमारा आंदोलन जारी रहेगा. उन्‍होंने जोर देकर कहा कि हमारा आंदोलन राजनीतिक नहीं है. 


 गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत 3  अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.  आशीष को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. एसपीओ एसपी यादव ने बताया था कि 12 अक्टूबर सुबह 10 बजे से लेकर 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे तक आरोपी आशीष को पुलिस रिमांड पर भेजा जा रहा है . सीजीएम ने शर्तों के साथ कस्टडी रिमांड पुलिस को दी है. आरोपी अपने साथ अपना वकील रख सकता है. जाने-आने के समय मेडिकल कराया जाएगा, वहीं सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* गरबा पंडालों में दिखे गैर-हिन्दुओं के प्रवेश निषेध वाले पोस्टर, विहिप ने दिया ये तर्क
* प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वालों से की तीन गुजारिश, आप भी जानें
* ''दिल्ली में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, एके-47, ग्रेनेड और फर्जी पासपोर्ट बरामद