बीजेपी नगरपालिका व निगम चुनावों के लिए शिवसेना से हाथ मिलाने को तैयार : फडणवीस

बीजेपी नगरपालिका व निगम चुनावों के लिए शिवसेना से हाथ मिलाने को तैयार : फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी राज्य में आगामी नगर निगम और नगर पालिका परिषद के चुनावों में शिवसेना से हाथ मिलाने को इच्छुक है, जबकि शिवसेना कई मुद्दों पर अपनी सहयोगी पार्टी की आलोचना करती रही है.

महाराष्ट्र निर्वाचन आयोग नगर पालिका परिषद और अन्य स्थानीय निकायों के चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर चुका है. मुंबई, ठाणे, नासिक, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ी और नागपुर नगर निगमों के चुनाव अगले साल की शुरुआत में हो सकते हैं.

फडणवीस ने सोमवार रात मुंबई में कुछ पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'बीजेपी ने साफ किया है कि हम नगर पालिका परिषद और निगम चुनावों के लिए शिवसेना के साथ हाथ मिलाने को इच्छुक हैं.' उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान के वोटिंग पैटर्न को देखकर सीट-बंटवारे पर फैसला किया जाएगा.

साल 2014 के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी और शिवसेना का गठजोड़ टूट गया था, लेकिन चुनाव के बाद दोनों ने मिलकर सरकार बनाई. फडणवीस ने कहा, 'महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष रावसाहब दानवे और मैं बातचीत करेंगे. उन्हें सीट-बंटवारे और विचार-विमर्श को लेकर मुझसे संपर्क करना चाहिए.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com