विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2022

Delhi Weather: ​दिल्लीवालों को आज गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी के साथ बारिश की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और 40-60 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

Delhi Weather: ​दिल्लीवालों को आज गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी के साथ बारिश की संभावना
दिल्ली में बारिश के कारण शुक्रवार को पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. 
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. जिससे की मौसम थोड़ा ठंडा हो सकता है. मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया है कि महीने में कई हीटवेव देखने के बाद, राजधानी में शुक्रवार को बारिश की संभावना है. पूरी दिल्ली और एनसीआर (गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा) के आसपास के इलाकों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ धूल भरी आंधी चलेगी. अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और 40-60 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. आईएमडी की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई. वहीं बारिश के कारण शुक्रवार को पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. 

अप्रैल महीने में बढ़ी बिजली की मांग

उत्तर पश्चिम भारत में मार्च का महीना 122 वर्षों में सबसे गर्म दर्ज किया गया है. जिसमें औसत अधिकतम तापमान 2004 में 30.67 डिग्री सेल्सियस के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है. वहीं बढ़ती गर्मी के साथ ही दिल्ली में बिजली की मांग भी काफी बढ़ गई है. एक मार्च के बाद से, दिल्ली की बिजली की मांग में 42 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई है. वहीं राजधानी में 19 अप्रैल को 5,735 मेगावाट तक बिजली की मांग पहुंच गई, जो कि अप्रैल महीने में सबसे अधिक है. अप्रैल महीने में दिल्ली में बिजली की मांग 5,000 मेगावाट को पार कर चुकी है. दरअसल अप्रैल महीने में दिल्ली में बिजली की मांग 2021 और 2020 में एक बार भी 5,000 मेगावाट को पार नहीं गई थी.

VIDEO: औरंगज़ेब की सोच के सामने गुरु तेगबहादुर 'हिंद दी चादर' बने : लाल किले से पीएम मोदी


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com