5 स्टार होटल का मालिक बता निवेश के बहाने कनाडा के कारोबारी से करोड़ों की ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

आरोपी खत्री पीड़ित से कहने लगा कि उसने होटल किसी बड़े कारोबारी को बेच दिया है. पैसा मिलते ही उसका हिस्सा वापस दे दिया जाएगा लेकिन कई बार कहने के बाद भी जब पीड़ित को पैसा नहीं मिला तो उसने पुलिस में शिकायत की.

5 स्टार होटल का मालिक बता निवेश के बहाने कनाडा के कारोबारी से करोड़ों की ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार आरोपी का नाम राजकुमार खत्री है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 50 साल के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को एक फाइव स्टार होटल का मालिक बताता था और कनाडा के एक कारोबारी से होटल में निवेश कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर ली. आरोपी का नाम राजकुमार खत्री है. 

आर्थिक अपराध शाखा के एडिशनल कमिश्नर आर के सिंह के मुताबिक कनाडा के कारोबारी ने शिकायत देकर बताया कि उसे राजकुमार खत्री नाम का एक शख्स मिला जिसने बताया कि वो ऑल इंडिया हेंडीक्राफ्ट एसोसिएशन का चेयरमैन है और उसकी त्रिमूर्ति इम्पेक्स नाम की एक फर्म है. 2012 में एक डील के तहत आरोपी शख्स पीड़ित कारोबारी को एयरोसिटी में एक निर्माणाधीन होटल ले गया और बताया कि ये होटल उसका है. उसने होटल के फ़र्ज़ी कागज भी दिखाए. 


आरोपी ने कहा कि अगर पीड़ित उसके होटल में निवेश करेगा तो वो होटल के 50 प्रतिशत शेयर पीड़ित को ट्रांसफर कर देगा लेकिन इसके बदले में पीड़ित को अपनी कनाडा की 10-12 संपत्तियां उसे देनी होगीं. पीड़ित इस डील के लिए तैयार हो गया और उसने होटल में निवेश कर दिया. इसके बाद आरोपी ने पीड़ित की कनाडा की संपत्तियां भी अपनी एक कंपनी के नाम ट्रांसफर करवा ली और उन्हें गिरवी रख 5.50 करोड़ रुपये का लोन ले लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाद में आरोपी खत्री पीड़ित से कहने लगा कि उसने होटल किसी बड़े कारोबारी को बेच दिया है. पैसा मिलते ही उसका हिस्सा वापस दे दिया जाएगा लेकिन कई बार कहने के बाद भी जब पीड़ित को पैसा नहीं मिला तो उसने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को जनकपुरी से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी फ़र्ज़ी दस्तावेज बनवाकर लोगों से इसी तरह ठगी करता था.