दिल्ली में हाई अलर्ट : 'चिट में मिला था आतंकी हमले का संदेश'

नई दिल्ली:

'साम्बा और कठुआ में मारे गए शहीदों को सलाम अब अगली मुलाकात दिल्ली में' यह वह संदेश है, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने साम्बा में मारे गए एक आतंकवादी के शव के पास से बरामद किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बताया कि यह संदेश सुरक्षाबलों के लिए एक चिट में लिखा हुआ मिला था। यह चिट आतंकवादी से मिली थी। इसे हम नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते इसीलिए इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई।

खुफिया विभाग इस मामले में बैक ट्रैकिंग यानी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि पहले यह माना जा रहा था कि उस हमले में चार फिदायीन जो मारे गए थे, वही घुसपैठ कर पाए थे, लेकिन अब लग रहा है कि कुछ और आतंकवादी भारत की सीमा में दाखिल हुए थे।

गृह मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि अब यह पता लगाया जा रहा है कि अगर दाखिल हुए तो कहां गए। इस चिट के मिलने के बाद इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि दिल्ली उनके राडार पर है इसीलिए यह एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली राजधानी है इसीलिए कोई भी इनपुट नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। इस इनपुट को भी संजीदगी से लिया जा रहा है।

उधर, जम्मू-कश्मीर की पुलिस के मुताबिक, चार मारे गए आतंकवादी पाकिस्तानी थे, इसीलिए पूरे मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, सुरक्षा बलों के मुताबिक, हाल फिलहाल में जैश-ए-मोहमद के सरगना मौलाना मसूद अज़हर की गतिविधियां भी तेज़ हुई हैं इसीलिए चिंता ज्यादा है।