दिल्ली में 75 जगहों पर फहराए गए 115 फुट ऊंचे तिरंगे, केजरीवाल बोले-'आज बड़ा गर्व का दिन'

उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीनों के अंदर दिल्ली में पहले फेज में 500 झंडे लगाए जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि हमारा टार्गेट 26 जनवरी तक इसे पूरा करने का था. लेकिन बीच में प्रदूषण की वजह से कंस्ट्रक्शन बंद था, इसलिए पूरे 500 तैयार नहीं हो पाये. 

दिल्ली में 75 जगहों पर फहराए गए 115 फुट ऊंचे तिरंगे, केजरीवाल बोले-'आज बड़ा गर्व का दिन'

अरविंद केजरीवाल बोले- आज बड़ा गर्व का दिन है 

नई दिल्ली:

आजादी के 75 साल के मौके पर दिल्ली में गुरुवार को 75 अलग-अलग जगहों पर 115 फुट ऊंचे तिरंगे फहराए गए हैं. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आज 75 जगहों पर 115 फुट ऊंचे तिरंगे लहरा रहे हैं. आज बड़ा गर्व का दिन है.  उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीनों के अंदर दिल्ली में पहले फेज में 500 झंडे लगाए जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि हमारा टार्गेट 26 जनवरी तक इसे पूरा करने का था. लेकिन बीच में प्रदूषण की वजह से कंस्ट्रक्शन बंद था, इसलिए पूरे 500 तैयार नहीं हो पाये. 

उन्होंने कहा कि कई बार हम अपने जीवन में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि तिरंगा और अपने देश को भूल जाते हैं. देशभक्ति भूल जाते है.. लेकिन इतनी ऊंचाई पर लगाये गये ये तिरंगे हमें हमारे देश की याद दिलाते रहेंगे. हमारे अंदर देश-भक्ति की भावना को जगाते रहेंगे.

गणतंत्र दिवस परेड में दिखे पाक को छक्के छुड़ा देने वाले टैंक, ये टैंक 1971 के हीरो हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि दिल्ली दुनिया में पहला राज्य है, शायद जहां पर 500 झंडे इतनी ऊंचाई पर लगाए जाएंगे. अभी हम पता कर रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो गिनीज बुक रिकॉर्ड में दर्ज करवायेंगे.