कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को आदेश मिला है कि उनके यहां जो ICU बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है, उसमें मेडिकल स्टाफ की किल्लत से निपटने के लिए चौथे और पांचवें साल के MBBS छात्रों और डेंटिस्ट्स को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाए.

कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

दिल्ली में कोविड सेंटरों में हो सकती है मेडिकल छात्रों और इंटर्न्स की तैनाती. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को आदेश दिया है कि उनके यहां जो ICU बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है, उसमें मेडिकल स्टाफ की किल्लत से निपटने के लिए चौथे और पांचवें साल के MBBS छात्रों और डेंटिस्ट्स को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाए. आदेश में कहा गया है कि यह MBBS छात्र और डेंटिस्ट सीनियर डॉक्टर की देखरेख में गंभीर कोरोना मरीजों पर ध्यान देंगे. 

पिछले दिनों दिल्ली सरकार के आदेश के बाद दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 500 ICU बेड्स बढ़ाए गए हैं. इससे पहले बीते हफ्ते दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात और मेडिकल स्टाफ की किल्लत के मद्देनजर आदेश जारी किया था कि 'दिल्ली सरकार के सभी कोरोना अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर/डायरेक्टर चौथे और पांचवें साल के MBBS के छात्रों, इंटर्न और BDS पास डॉक्टरों को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद के लिए नियुक्त कर सकते हैं.'

बता दें कि दिल्ली में कोविड के मामले तेजी से बढ़ हैं. उससे भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि पिछले तीन दिनों से कोविड से मरने वालों की संख्या 100 से ऊपर चल रही है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार से कोविड के हालात पर रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के दो बाजार बंद करने का आदेश वापस, COVID नियमों के उल्लंघन पर किया गया था सील

कोरोनावायरस से मरने वाले मरीजों के शवों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करने के मामले में सुनवाई के दौरान जस्टिस अशोक भूषण ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के हालात बदतर हो गए हैं, ऐसे में कोर्ट चाहता है कि सरकार ने क्या व्यवस्था की है, उस पर विस्तार से हलफनामा दाखिल किया जाए. दिल्ली के अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात, महाराष्ट्र और असम में भी कोविड मामलों के प्रबंधन, मरीजों को सुविधा समेत अन्य व्यवस्थाओं पर स्टेटस रिपोर्ट दो दिन में मांगी है.

दिल्ली में रविवार की शाम तक उसके पिछले 24 घंटों में 121 मरीजों की मौत दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में यहां 6746 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 5,29,863 हो गई है, वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 8391 हो चुकी है.

Video: दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना से 100 से ज्यादा मौत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com