दादरी हत्याकांड : आम आदमी पार्टी ने उठाए पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल

दादरी हत्याकांड : आम आदमी पार्टी ने उठाए पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल

नई दिल्ली:

दादरी में गोमांस की अफवाह पर मोहम्मद अख़लाक़ की मौत पर राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रिया आनी जारी है।

अब आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं, साथ ही केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सांप्रदायिक घटना को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

आप पार्टी ने एक बयान में कहा 'प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर जानबूझ कर चुप्पी साध ली है, जो एक तरह से भाजपा के गुर्गों को अधिकतम सांप्रदायिक दरार पैदा करने के लिए मूक समर्थन है।'

बयान में कहा गया है कि भाजपा दादरी में समस्या को हवा दे रही है और पार्टी के एक नेता के बेटे की गिरफ्तारी के बाद इस घटना में भाजपा की भूमिका साफ हो गई है।

'प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण'

'आप' के मुताबिक पीड़ित के घर पर हमला करने के लिए बैठक बुलाने के प्रमुख संदिग्ध के रूप में भाजपा के एक नेता के बेटे की गिरफ्तारी के बाद दादरी की घटना में भाजपा की संलिप्तता बिल्कुल स्पष्ट हो गई है।

साथ ही कहा गया है कि आप पार्टी दादरी में केंद्र के हस्तक्षेप की मांग करती है और प्रधानमंत्री से यह स्पष्टीकरण चाहती है कि क्या वह घटना का समर्थन करते हैं या समाज के सौहार्द और एकता को नष्ट करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अख़लाक़ को उसके घर से खींच कर इस अफवाह के कारण पीट-पीट कर मारा डाला गया कि उसने गोहत्या की थी और गोमांस खाया था जबकि परिवार का कहना है कि वे लोग सिर्फ मटन खा रहे थे।