दादरी घटना : बिसाहड़ा गांव के लोग एसएसपी से मिले, आज कर सकते हैं महापंचायत

दादरी घटना : बिसाहड़ा गांव के लोग एसएसपी से मिले, आज कर सकते हैं महापंचायत

फाइल फोटो...

ग्रेटर नोएडा:

दादरी के बिसाहड़ा गांव के निवासियों ने कथित गोवध के आरोप में मोहम्मद अखलाक के परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अपनी मांग पर जोर देने के लिए आज गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने आरोप की जांच का आदेश दिया। ग्रामीणों ने अपनी मांग के समर्थन में आज (सोमवार को) महापंचायत आयोजित करने की भी धमकी दी।

एसएसपी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि अगर अखलाक के घर में मिले मांस के गोमांस होने का आरोप सही पाया गया तभी कोई मामला दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'यह काफी संवेदनशील मुद्दा है। दादरी के सर्किल अधिकारी आरोपों की जांच करेंगे।' पिछले साल दादरी की घटना के आरोपियों में से एक विशाल राणा के पिता संजय राणा ने यादव से मुलाकात के बाद धमकी दी कि सोमवार को गांव में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, क्योंकि पुलिस अखलाक के परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने में नाकाम रही है।

राणा ने कहा, 'अखलाक के घर में फ्रीजर में रखे मांस के गोमांस होने के संबंध में फारेंसिक रिपोर्ट के बाद पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई। इस संबंध में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।' उन्होंने दावा किया, 'ग्रामीणों ने सोमवार को एक महापंचायत आयोजित करने का फैसला किया है, क्योंकि हमारी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने में पुलिस नाकाम रही है। साठा चौरासी गांव के निवासी भी इसमें शामिल होंगे।' उन्होंने दावा किया कि गांव के आठ सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी, जिन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से बातचीत करेंगे। इस बीच गांव में और पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com