विज्ञापन
This Article is From Apr 25, 2021

दिल्‍ली: कोरोना के बचाव के लिए पुलिस चौकी में 'जुगाड़' कर लगाया 'स्‍टीम सिस्‍टम', पुलिसकर्मी ले रहे लाभ..VIDEO

दक्षिण पूर्वी जिले के अमर कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीनिवासपुरी चौकी में यह सिस्‍टम लगाया गया है. चौकी में कार्यरत पुलिस स्टाफ सुबह-शाम स्‍टीम (भाप) लेते हैं ताकि कोरोना से बचाव हो सके.

दिल्‍ली: कोरोना के बचाव के लिए पुलिस चौकी में 'जुगाड़' कर लगाया 'स्‍टीम सिस्‍टम', पुलिसकर्मी ले रहे लाभ..VIDEO
कोरोना से बचाव के लिए 'स्‍टीम' लेता हुआ एक पुलिसकर्मी
नई दिल्‍ली:

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर दिल्ली की एक पुलिस चौकी में लगाया गया स्‍टीम (भाप) सिस्टम  लगाया गया है.दक्षिण पूर्वी जिले के अमर कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीनिवासपुरी चौकी में यह सिस्‍टम लगाया गया है. चौकी में कार्यरत पुलिस स्टाफ सुबह-शाम स्‍टीम (भाप) लेते हैं ताकि कोरोना से बचाव हो सके. कोरोना से बचने के लिए दिल्ली पुलिस ने जुगाड़ तंत्र से भांप लेने का नया तरीका निकाला है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है, इससे बचने के लिए लोग अलग अलग तरीके ढूंढ रहे हैं. लोग इम्यूनिटी बूस्टर से लेकर भाप तक ले रहे हैं. हालांकि अभी तक किसी स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने आधिकारिक तौर पर भाप लेने को प्रभावी नहीं माना है, लेकिन अभी भी कई लोगों का भरोसा बना हुआ है.

दिल्ली पुलिस ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भाप लेने को ही प्रभावी माना है. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए जुगाड़ तंत्र से एक नया तरीका भी खोज निकाला है. दिल्ली पुलिस का भाप लेने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. भाप लेने का यह अनोखा तरह का वीडियो दिल्ली के अमर कॉलोनी पुलिस थाने की श्री निवासपुरी का है. पुलिस स्टेशन के मेस में अनोखे तरीके से भाप पैदा की जा रही है और पुलिसकर्मी उस भाप का सेवन भी कर रहे हैं. वायरल वीडियो में एक कुकर को स्टोव पर रखा गया है. इस कुकर से एक पाइप को जोड़ा गया है जिससे भाप निकल रही है. पुलिसकर्मी पाइप के सामने आकर मुंह खोल कर भाप का सेवन कर रहे हैं. इस अनोखे तरीके से भाप लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

 इसमें देखा जा सकता है कि किस तरीके से श्रीनिवासपुरी चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह रिणवा, एसआई अमित यादव एएसआई दलबीर कॉन्स्टेबल राजेश कॉन्स्टेबल विनोद कॉन्स्टेबल संजय और कॉन्स्टेबल कृष्ण एक जुगाड़ तंत्र के जरिए भाप ले रहे हैं.बता दें कि यह भाप, कोरोना में काफी कारगर है क्योंकि श्रीनिवासपुरी चौकी की पुलिस टीम ओखला मंडी में पूरी तरह से मुस्तैद रहती है और पुलिस का भाप लेना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि ओखला मंडी में सुबह काफी भीड़ रहती है और भीड़ की वजह से लोग एक दूसरे के टच में भी आ जाते हैं इसलिए दिल्ली पुलिस लगातार सक्रिय है क्योंकि इस कोरोना महामारी में दिल्ली पुलिस के 1500 से ज्यादा जवान, कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और इसके लिए दिल्ली पुलिस ने अनूठा तरीका अपनाया है और जुगाड़ तंत्र के जरिए भांप ली जा रही हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com