Covid-19 : कर्नाटक में 30 हजार से ज्यादा नए मामले, बेंगलुरु में अब तक के सबसे ज्यादा केस आए सामने

कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने दो सप्ताह के लॉकडाउन का सोमवार को ऐलान किया था. आवश्यक वस्तुओं के लिए सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक मंजूरी दी गई है.

Covid-19 : कर्नाटक में 30 हजार से ज्यादा नए मामले, बेंगलुरु में अब तक के सबसे ज्यादा केस आए सामने

कर्नाटक में सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख का आंकड़ा छू लिया है.

बेंगलुरु :

कर्नाटक में मंगलवार को पिछले 24 घंटे में 31 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही इस दौरान 180 मरीजों ने कोविड-19 से अपनी जान गंवा दी है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पॉजिटिविटी रेट अभी 18.71 फीसदी बनी हुई है. वहीं, राज्य की राजधानी बेंगलुरु की बात करें तो यहां एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 17550 मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 97 लोगों की मौत हुई है. सक्रिय मामलों की बात करें तो तीन लाख का आंकड़ा छू लिया है, वहीं अकेले बेंगलुरु में 2.06 लाख सक्रिय केस हैं. 

कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने दो सप्ताह के लॉकडाउन का सोमवार को ऐलान किया था. आवश्यक वस्तुओं के लिए सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक मंजूरी दी गई है. हालांकि, पब्लिक ट्रांसपोर्ट को मंजूरी नहीं दी गई है. लॉकडाउन के दौरान केवल कंस्ट्रक्शन, मैन्यूफैक्चरिंग और एग्रीकल्चर सेक्टर को काम करने की छूट दी गई है. 

हरियाणा: मौतों के आंकड़ों में हेरफेर के आरोप पर CM खट्टर ने कहा- 'मरने वाले वापस नहीं आ सकते'

फ्लाइट और ट्रेनें जारी रहेंगे, लेकिन मेट्रो सर्विस को बंद कर दिया गया है. टैक्सी और ऑटो रिक्शा को इमरजेंसी इस्तेमाल के अलावा चलाने की मंजूरी नहीं है. होटल और रेस्तरां को बंद कर दिया गया है, लेकिन होम डिलिवरी जारी रहेगी. 

दिल्ली : कोरोना मरीज की बेड के इंतजार में हुई मौत तो परिजनों ने किया डॉक्टरों पर हमला, कैमरे में कैद हुई वारदात


बता दें, मंगलवार को पूरे देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गयी जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गयी है. संक्रमण से 2,771 और लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गयी है. पिछले कुछ दिनों की तुलना में रोजाना मामलों में आंशिक गिरावट आयी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में लगातार सामने आ रहे हैं 3 लाख से ज्यादा मामले