Coronavirus Lockdown: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रवासी मजदूरों का खास फोटो ट्वीट किया, इसे बताया ''विंडोज ऑफ होप''

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को एक तस्‍वीर ट्वीट की है जिसका कैप्‍शन है-विंडोज ऑफ होप (उम्मीद की खिड़की. फोटो में कई प्रवासी मजदूर नजर आ रहे हैं जो राजस्थान में जोधपुर के लिए रवाना हो रहे हैं,

Coronavirus Lockdown: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रवासी मजदूरों का खास फोटो ट्वीट किया, इसे बताया ''विंडोज ऑफ होप''

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को प्रवासी मजदूरों की खास फोटो ट्वीट की

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के बीच भारतीय रेलवे ने अपनी सीमित सेवाएं शुरू कर दी है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को एक तस्‍वीर ट्वीट की है जिसका कैप्‍शन है-विंडोज ऑफ होप (उम्मीद की खिड़की). फोटो में कई प्रवासी मजदूर नजर आ रहे हैं जो राजस्थान में जोधपुर के लिए रवाना हो रहे हैं, ये कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन से एक "श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन' से रवाना हुए थे और वे खिड़कियों से हाथ हिलाते नजर आ रहे हैं. एक अन्‍य ट्वीट में रेल मंत्री ने दुनिया भर में संकट के दौरान भी नागरिकों की सेवा में पूरी निष्ठा से काम करने के लिए रेलवे के कर्मचारियों की सराहना की.

रेल मंत्री ने कहा, 'मई माह की शुरुआत से 800 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों की शुरुआत की गई है जो हर खेप में करीब 1200 श्रमिकों को ले जा रही हैं, इन्‍होंने विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे हुए 10 लाख प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की है. इन श्रमिकों ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच अपनी आजीविका के साधन खो दिए थे. श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला उन हजारों प्रवासी श्रमिकों के मद्देनजर किया गया जो धनाभाव में पैदल या अन्‍य दूसरे साधन से यात्रा करने के लिए मजबूर थे और थकावट या दुर्घटनाओं के चलते अपनी जान गंवा रहे थे.

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के केस देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 78,000 के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 78,003 है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 3,722 नए मरीज़ सामने आए हैं और 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कुछ राहत की बात है तो यह कि कोरोना वायरस से संक्रमित 26,235 मरीज़ अब तक ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 33.63 प्रतिशत हो गया है.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com