पी. चिदंबरम ने पैसेंजर ट्रेन सेवा शुरू करने की सरकार की घोषणा का किया स्‍वागत, साथ में कही यह बात..

चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियों को फिर से आंरभ करने के लिए अब सड़क परिवहन और विमानन सेवा की भी सीमित स्तर पर शुरुआत होनी चाहिए.

पी. चिदंबरम ने पैसेंजर ट्रेन सेवा शुरू करने की सरकार की घोषणा का किया स्‍वागत, साथ में कही यह बात..

चिदंबरम ने कहा, अब सड़क और विमानन सेवा भी सीमित स्‍तर पर शुरू की जाएं

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कुछ चुनिंदा स्थानों के लिए यात्री रेल सेवा (P. Chidambaram)बहाल किए जाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है. उन्‍होंने सोमवार को कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियों को फिर से आंरभ करने के लिए अब सड़क परिवहन और विमानन सेवा की भी सीमित स्तर पर शुरुआत होनी चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘हम यात्री ट्रेनों का परिचालन सावधानीपूर्वक शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. इसी तरह सड़क परिहवन और विमानन सेवा की सीमित स्तर पर शुरुआत होनी चाहिए.''

उन्होंने कहा कि आर्थिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियों को प्रभावी रूप से शुरू करने का यही एक रास्ता है कि सड़क, रेल और विमानन सेवाओं को खोला जाए. गौरतलब है कि भारतीय रेल ने रविवार को कहा कि उसकी योजना 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करने की है, और शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलायी जाएंगी. साथ ही रेलवे ने कहा कि इन ट्रेनों में सीटें आरक्षित कराने वाले यात्रियों को प्रस्थान के समय से कम से कम एक घंटा पहले रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा.


गौरतलब है कि लॉकडाउन के बीच देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या में वृद्धि जारी है. देश में इस समय कोराना मरीजों का आंकड़ा 67 हजार के पार पहुंच चुका है, इस वायरस के कारण 2206 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. 20 हजार 917 लोग इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं, इस तहत देश में एक्टिव केसों की संख्‍या 44029 है.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)