बुधवार को पास हो जाएगा जीएसटी बिल, बशर्ते कोई बाधा न आए : कांग्रेस

बुधवार को पास हो जाएगा जीएसटी बिल, बशर्ते कोई बाधा न आए  : कांग्रेस

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनुसिंघवी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राज्यसभा में वस्तु और सेवाकर (जीएसटी) विधेयक पर चर्चा से एक दिन पहले, मंगलवार को कांग्रेस ने कहा कि लंबे समय से लंबित पड़ा यह विधेयक पारित हो जाएगा, बशर्ते कोई बाधा न आए. संसद भवन के बाहर कांग्रेस के सांसद अभिषेक मनुसिंघवी ने मीडिया से कहा, 'अगर कोई बाधा नहीं है, जीएसटी विधेयक को कल (बुधवार ) को मंजूरी दे दी जाएगी.'

सरकार ने मंगलवार को सदन के सदस्यों के बीच मसौदा विधेयक की संशोधन प्रतियां वितरित की थीं. प्रस्तावित विधेयक में संशोधन को निर्धारित करने प्रस्ताव वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लाया गया. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब इसे स्वीकार कर लिया जाएगा, क्योंकि सरकार ने अतिरिक्त एक फीसद टैक्स लगाए जाने का अपने पहले का प्रस्ताव वापस ले लिया है. जेटली ने मंगलवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल के सदस्यों को विधेयक के बारे में जानकारी दी.

सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्री ने सदस्यों को विधेयक के लाए जाने से पहले इसे पढ़ने और समझने को कहा है. दोनों पार्टियों- बीजेपी और कांग्रेस ने पहले ही अपने सदस्यों को बुधवार को राज्यसभा में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं. जहां जीएसटी विधेयक पर बहस और मतदान होने की आशा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com