विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2019

कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे, लेकिन पार्टी के लिए विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेंगे : रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा

एनडीटीवी से बातचीत में लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के इस ऑफर को स्वीकार कर लिया है.

डीएस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की बात नकार दी है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' रहे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की एक तस्वीर जारी की थी. पार्टी ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा कांग्रेस द्वारा गठित एक टास्क फोर्स की अगुवाई करेगें. एनडीटीवी से बातचीत में लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के इस ऑफर को स्वीकार कर लिया है. उनकी काम सुरक्षा के मोर्चे पर देश के अंदर और बाहर जो चुनौतियां हैं, उस पर एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करना है. जो अगले 5 सालों तक देश की सुरक्षा और कूटनीतिक नीतियों का मार्गदर्शन करेगा. लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) ने कहा कि वे जल्द ही अपनी टीम तैयार करेगें, जिसमें रक्षा और आंतरिक सुरक्षा को समझने वाले लोगों के अलावा देश की कूटनीति के जानकार भी शामिल होंगे. उदाहरण के तौर पर ऐसे राजदूत जो देश की विदेश नीति के भी विशेषज्ञ हैं, पुलिस सेवा में काम कर चुके हैं और सुरक्षा मामलों के जानकार हैं. 

सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' रहे लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) ने कहा कि अगले 30 दिनों में वे अपनी रिपोर्ट कांग्रेस पार्टी को सौपेंगे. ले.ज. हुड्डा ने कहा कि उनकी टास्क फोर्स भारत के अलावा अन्य देशों के संर्दभ में बाहरी और आंतरिक हालात और चुनौतियों का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट देगी. जो देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करेगा और तमाम चुनौतियों से कैसे सख्ती से निबटा जाए, इस पर भी चर्चा होगी. नीतियों पर भी जोर होगा. खासकर साईबर नीति बनाने की भी सिफारिश होगी और संभावित साईबर वार से होने वाले खतरों से संबंधित दस्तावेज भी देंगे. लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) ने कहा कि वे कांग्रेस का सदस्य नहीं बनने जा रहे हैं, मगर उन्हें इस काम को करने में खुशी होगी. ताकि वे देश की सुरक्षा के संबंधित अच्छा विजन दस्तावेज दे सकें. आपको बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर्ड) का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था. उन्होंने कहा था कि इस घटना को ज्यादा हाईप दिया गया और मामले का राजनीतिकरण किया गया. मगर सेना के लिहाज से कहें तो हमें इसको करने की जरूरत है और हमने उसे बखूबी अंजाम दिया.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' को सौंपी यह जिम्मेदारी 

VIDEO: क्या बदलेगी कांग्रेस की तकदीर?​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे, लेकिन पार्टी के लिए विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेंगे : रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com