राजस्थान में बीजेपी की वसुंधरा सरकार को हटाने के लिए कांग्रेस की क्या है तैयारी

कांग्रेस ने राजस्थान की सत्ता से बीजेपी की वसुंधरा सरकार को बेदखल करने के लिए कमर कसी है. पार्टी ने औपचारिक रूप से चुनावी शंखनाद कर दिया है.

राजस्थान में बीजेपी की वसुंधरा सरकार को हटाने के लिए कांग्रेस की क्या है तैयारी

कांग्रेस का चुनाव चिह्न.

खास बातें

  • राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ने बनाई रणनीति
  • कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए बनाईं नौ समितियां
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित कई नेताओं को मिलीं जिम्मेदारियां
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने राजस्थान की सत्ता से बीजेपी की वसुंधरा सरकार को बेदखल करने के लिए कमर कसी है. पार्टी ने औपचारिक रूप से चुनावी शंखनाद कर दिया है. गुरुवार को समन्वय समिति, चुनाव प्रचार समिति और घोषणापत्र समिति सहित नौ प्रमुख समितियों का गठन किया. पार्टी के सगंठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव समन्यव समिति, प्रदेश चुनाव समिति, चुनाव प्रचार समिति, घोषणापत्र समिति, प्रचार एवं प्रकाशन समिति, मीडिया एवं संचार समिति, परिवहन एवं आवास समिति, प्रोटोकॉल समिति और अनुशासन समिति का गठन किया. गहलोत को चुनाव समन्वय समिति और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट को प्रदेश चुनाव समिति का प्रमुख बनाया गया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

जानिए किसको क्या काम मिला
पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी प्रचार एवं प्रकाशन समिति की कमान संभालेंगे तो वरिष्ठ नेता रघु शर्मा को चुनाव प्रचार समिति के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई है. पूर्व सांसद हरीश चौधरी घोषणापत्र समिति के प्रमुख होंगे.गोबिंद सिंह डोटासरा को मीडिया एवं संचार समिति, प्रसादी लाल मीणा को परिवहन एवं आवास समिति, रेहाना रियाज को प्रोटोकॉल समिति और भंवर लाल मेघवाल को अनुशासन समिति की कमान सौंपी गई है. गहलोत के मुताबिक राहुल गांधी ने तय किया है कि इन सभी समितियों के प्रमुख चुनाव समन्वय समिति के सदस्य होंगे. समन्वय समिति के अध्यक्ष (गहलोत), दूसरे वरिष्ठ नेताओं को समन्वय समिति की बैठकों में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर बुला सकते हैं.प्रदेश चुनाव समिति में 44, चुनाव प्रचार समिति में 60 और घोषणापत्र समिति में 53 नेताओं को जगह दी गई है. राजस्थान में अगले कुछ हफ़्तों में विधानसभा चुनाव होना है. (इनपुट-भाषा से)

वीडियो- मायावती ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com