कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की नई महिला कांग्रेस महासचिवों की नियुक्ति

कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिन पहले ही पुरुष महासचिव और प्रवक्ता के नाम की भी घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश भर में एक नई टीम के साथ चुनाव की तैयारी का आगाज करना चाहते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की नई महिला कांग्रेस महासचिवों की नियुक्ति

राहुल गांधी की फाइल फोटो

खास बातें

  • दो सचिवों की भी की गई है नियुक्ति
  • कुछ दिन पहले पुरुष महासचिवों की भी सूची जारी की गई थी
  • लोकसभा चुनाव से पहले की तैयारी का हिस्सा हो सकता है यह बदलाव
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का विस्तार करते हुए महासचिवों की नई सूची जारी की है. उन्होंने दो सचिवों की भी नियुक्ति की है. पार्टी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने इसकी औपचारिक घोषणा की. उन्होंने कहा कि राहुल जी ने जिन महिला महासचिवों की नियुक्त की है उनमें शोभना शाह, जार्जम एटे, नीतू वर्मा सोइन, नेट्टा डीसूजा, नगमा मोरारजी, एस विजयधर्नी और अनुपमा रावत मुख्य रूप से शामिल हैं. जबकि एम हजीना सैयद और चित्रा सर्वरा को सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने अपनी पार्टी के मीडिया विभाग में की नियुक्तियां

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिन पहले ही पुरुष महासचिव और प्रवक्ता के नाम की भी घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश भर में एक नई टीम के साथ चुनाव की तैयारी का आगाज करना चाहते हैं. यही वजह है कि वह हर स्तर पर ऐसे लोगों को मौका दे रहे हैं जो पार्टी के लिए जमीनी से काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: अलका लांबा ने कांग्रेस छोड़ा, 'आप' में होंगी शामिल

ध्यान हो कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद से ही अपनी विशेष टीम तैयार करने पर कर रहे हैं. इससे पहले भी राहुल गांधी ने पिछले साल पार्टी के मीडिया विभाग में भी नई नियुक्तियां की थी. उन्होंने प्रणव झा को पार्टी के मीडिया विभाग का एआईसीसी प्रभारी सचिव नियुक्त किया था.

VIDEO: दिल्ली में जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र.


पार्टी ने बताया था कि कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदीको पार्टी के मीडिया विभाग का संयोजक बनाया गया है. झा इससे पहले भी पार्टी के मीडिया विभाग के संयोजक थे. (इनपुट भाषा से) 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com