कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का वादा, 65 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 1500 रुपये मासिक पेंशन देंगे

केजी से पीजी तक पहले चरण में सरकारी और अनुदानित महाविद्यालयों में सभी विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी, दसवीं पास 10 लाख युवतियों को मुफ्त लैपटॉप दिए जाएंगे

कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का वादा, 65 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 1500 रुपये मासिक पेंशन देंगे

एनसीपी के नेता जयंत पाटिल (फाइल फोटो).

खास बातें

  • मजदूरों का न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये किया जाएगा
  • नए उद्योगों में 80 फीसदी पदों पर स्थानीय लोगों को नौकरी
  • युवाओं, शिक्षित बेरोजगारों को पांच हजार रुपये मासिक भत्ता
मुंबई:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को लेकर आज कांग्रेस और नेशनिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने जनता से कई वादे किए. दोनों दलों के नेताओं ने कई वादे किए और उनकी पार्टियों की गठबंधन की सरकार बनने पर उन्हें पूरा करने का भरोसा जताया. एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि मोटर ट्रांसपोर्ट के नए कानून के तहत तय जुर्माना राशि को कम करेंगे. नए उद्योगों में 80 फीसदी पदों पर स्थानीय भूमिपुत्रों को मौका देने के लिए विशेष कानून बनाएंगे. 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को 1500 रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी. इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोरात भी मौजूद थे.

जयंत पाटिल ने कहा कि युवाओं और सुशिक्षित बेरोजगारों को पांच हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा. राज्य के प्रत्येक नागरिक का स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा और किसानों का पूरा कर्ज माफ करने के निर्णय को लागू करेंगे.

उन्होंने कहा कि केजी से पीजी तक शिक्षा के तहत पहले चरण में सरकारी और अनुदानित महाविद्यालयों में सभी विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. मजदूरों का न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये किया जाएगा. दसवीं पास 10 लाख युवतियों को पहले साल मुफ्त लैपटॉप दिए जाएंगे.आजीविका का कोई साधन नहीं होने वाले 65 साल से अधिक उम्र के स्त्री और पुरुष को 1500 रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी.

उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का CM बनेगा, मैंने मेरे पिता बालासाहेब से किया था ये वादा

पाटिल ने कहा कि सच्चर कमेटी की सिफारिशे 100 फीसदी लागू की जाएंगी.महिला गृह उद्योग के जरिए बिकने वाले उत्पादनों को जीएसटी से मुक्त करने की कोशिश करेंगे.उन्होंने यह भी कहा कि पर्यावरण के सम्बंध में जरूरी सभी नियम लागू किए जाएंगे.

येवला विधानसभा सीट : 15 साल से यहां NCP का कब्जा, क्या शिवसेना कर सकती है वापसी...?

जयंत पाटिल ने कहा कि बीजेपी से निष्काषित विधायक अनिल गोटे कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के साथ आ गए हैं.

छगन भुजबल : कभी राजनीति में शिवसेना से ली थी एंट्री, बाद में NCP का थामा दामन


VIDEO : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में बगावत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com