महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर शिवसेना..

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिये शिवसेना से कोई ‘‘ठोस’’ प्रस्ताव मिलने पर ‘‘विचार’’ करेगी.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर शिवसेना..

पृथ्वीराज चव्हाण

खास बातें

  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण का बड़ा बयान
  • कहा- शिवसेना से ठोस प्रस्ताव मिला तो करेंगे विचार
  • शिवसेना और भाजपा के बीच चल रही है रस्साकशी
मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिये शिवसेना से कोई ‘‘ठोस'' प्रस्ताव मिलने पर ‘‘विचार'' करेगी. दरअसल, राज्य में सत्ता की साझेदारी के लिये शिवसेना और भाजपा के बीच रस्साकशी चल रही है. शिवसेना और भाजपा ने 21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था और इसमें उन्हें क्रमश: 56 तथा 105 सीटों पर जीत मिली. लेकिन राज्य में नयी सरकार के गठन के लिये दोनों दल अपने रूख में नरमी के संकेत नहीं दे रहे हैं. शिवसेना करीब ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री पद मांग रही है, जबकि भाजपा ने इसे खारिज कर दिया है.

महाराष्ट्र में BJP के इस सहयोगी दल ने शिवसेना को दी सलाह- 'मुख्यमंत्री का पद छोड़ दें और इसके बदले...'

चव्हाण ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हमें शिवसेना से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है. हम इस पर पहल नहीं कर सकते. लेकिन यदि शिवेसना की ओर से कोई ठोस प्रस्ताव आता है तो हम उस पर विचार करेंगे और इस पर पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे.'' 

शिवसेना के साथ खींचतान के बीच BJP ने बताई वजह, महाराष्ट्र में सरकार बनने में क्यों हो रही है देर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शिवसेना का कोई भी प्रस्ताव अवश्य ही दोनों दलों कांग्रेस और राकांपा के लिये होना चाहिए, जिन्होंने 21 अक्टूबर का चुनाव साथ मिल कर लड़ा था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें हासिल की थी. चव्हाण(73) हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कराद दक्षिण सीट से विजयी हुए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)