...तो इस वजह से मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला मार्च, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

गोवा कांग्रेस (Goa Congress) ने इसी बाबत मंगलवार को मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar)  के आवास तक मार्च निकाला और मांग की कि मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) अपने पद से इस्तीफा दें.

...तो इस वजह से मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला मार्च, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस का मार्च

खास बातें

  • कांग्रेस के साथ अन्य पार्टियों ने भी लिया मार्च में हिस्सा
  • कांग्रेस ने कहा हमें चाहिए पूर्णकालीन सीएम
  • गोवा पुलिस ने मार्च को सीएम आवास से पहले ही रोका
नई दिल्ली:

गोवा की राजनीति में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ जहां गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar)  अपनी बीमारी के चलते सुचारू रूप से अपना काम नहीं कर पा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अब विपक्ष उनकी जगह एक पूर्णकालीन सीएम की मांग जोर शोर से उठाने लगा है. गोवा कांग्रेस (Goa Congress) ने इसी बाबत मंगलवार को मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar)  के आवास तक मार्च निकाला और मांग की कि मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) अपने पद से इस्तीफा दें. मार्च के दौरान विपक्ष ने मांग की कि अब समय आ गया है जब गोवा को एक पूर्णकालीन मुख्यमंत्री की जरूरत है. पीपुल्स मार्च फॉर रिस्टोरेशन ऑफ गवर्नेंस के बैनर तले लोगों ने करीब एक किमी तक मार्च किया और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए पर्रिकर को 48 घंटे का "अल्टीमेटम" भी दिया.    

यह भी पढ़ें: गोवा सरकार ने आखिरकार माना पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित

इस मार्च में कांग्रेस के अलावा राकांपा और शिवसेना सहित अन्य दलों ने भी हिस्सा लिया. इस मार्च की पहल सामाजिक कार्यकर्ताओं और गैर सरकारी संगठनों ने की थी. प्रदर्शनकारियों ने यह मांग की कि पर्रिकर (62) मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें क्योंकि वह बीमार हैं. पुलिस ने प्रदर्शन को मुख्यमंत्री के निजी आवास से 100 मीटर पहले ही रोक दिया. डिप्टी कलेक्टर शशांक त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खराब स्वास्थ्य के चलते प्रदर्शनकारियों से मिलने से इनकार कर दिया. गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियों का कहना है कि पार्रिकर के खराब स्वास्थ्य की वजह से कई अहम कामों पर असर पड़ रहा है. ऐसे में राज्य को एक पूर्णकालीन मुख्यमंत्री की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले मानवेंद्र- राफेल की फाइल की वजह से है पर्रिकर को बीमारी

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा था कि राज्य में ‘आज नहीं तो कल' नेतृत्व में बदलाव की जरूरत है. पर्रिकर पिछले कई महीनों से अग्न्याशय की बीमारी का इलाज करा रहे हैं. वह दिल्ली के एम्स में भर्ती होने के बाद 14 अक्टूबर को राज्य में लौटे हैं. केंद्रीय आयुष मंत्री नाइक ने कहा, ‘‘ हमें आज नहीं तो कल नेतृत्व में बदलाव करना होगा. इसकी जरूरत है.

VIDEO: भारत में कैंसर से हर साल 3 लाख लोगों की मौत.

आप सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री स्वस्थ नहीं हैं लेकिन वह इन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं.'' राज्य में नेतृत्व में बदलाव की बात हो रही है लेकिन भाजपा लगातार इससे इंकार करती रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com