विज्ञापन
This Article is From May 28, 2013

कांग्रेस ने की शिंदे के अमेरिका में रुकने की आलोचना

कांग्रेस ने की शिंदे के अमेरिका में रुकने की आलोचना
नई दिल्ली: कांग्रेस ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के अमेरिका में टिके रहने की आलोचना की, वह भी ऐसे समय में जबकि छत्तीसगढ़ में पार्टी नेताओं के काफिले पर नक्सलवादियों के घातक हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

पार्टी प्रवक्ता भक्त चरण दास ने इस संबंध में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, ‘इस माहौल में कोई भी दौरा महत्वपूर्ण नहीं हो सकता।’ उनसे पूछा गया था कि देश में ऐसे हालात होने पर क्या शिंदे का अमेरिका में टिके रहना उचित है।

इसके साथ ही दास ने कहा कि गृह मंत्री की गैर मौजूदगी को राजनीतिक मामला बनाने की जरूरत नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हादसे के बाद खुद छत्तीसगढ़ गए और गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ‘पूरी शक्तियों के साथ’ मौजूद हैं।

ऐसी खबर है कि भारत-अमेरिका होमलैंड सिक्योरिटी वार्ता के लिए 19 मई को नई दिल्ली से रवाना हुए शिंदे अपना दौरा खत्म करके बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वापस लौट रहे हैं।

शिंदे के अलावा, भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्य, जो वहां 20 से 22 मई के बीच होने वाली द्विपक्षीय बैठकों में भाग लेने उनके साथ अमेरिका गए थे, वापस लौट आए हैं।

गृह मंत्री 22 मई के बाद अपनी निजी व्यस्तताओं के कारण अमेरिका में रुके हुए हैं और वहां उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है।

गृह मंत्री ने रविवार को कहा था कि उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से बात की है और शनिवार के नक्सल हमले की घटना की जांच एनआईए के हवाले करने का ऐलान किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कांग्रेस ने की शिंदे के अमेरिका में रुकने की आलोचना
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com