विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2022

Vivek Agnihotri पर कांग्रेस का हमला, बताया- सरकार से फंडेड फिल्म निर्माता

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वो सरकार प्रायोजित फिल्म निर्माता हैं जो फाइलों पर फिल्में बनाते हैं.

Vivek Agnihotri पर कांग्रेस का हमला, बताया- सरकार से फंडेड फिल्म निर्माता
अग्निहोत्री ने शनिवार को कहा था कि वह जल्द ही ' दिल्ली फाइल्स' पर काम करना शुरू करेंगे
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर 'द कश्मीर फाइल्स' बनाने के बाद  ''द दिल्ली फाइल्स'' बनाने का ऐलान करने वाले विवेक अग्निहोत्री पर कांग्रेस पार्टी ने जोरदार हमला बोला है. पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने उन्हें सरकार प्रायोजित फिल्म निर्माता बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वो सरकार प्रायोजित फिल्म निर्माता हैं जो फाइलों पर फिल्में बनाते हैं. वल्लभ ने कहा कि निर्देशक अपनी पसंद की फिल्में बनाने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन अगर वह एक निष्पक्ष और ईमानदार फिल्म निर्माता हैं, तो उन्हें गुजरात दंगों पर फिल्में बनानी चाहिए और साबित करना चाहिए कि वह सरकार द्वारा प्रायोजित फिल्म निर्माता नहीं है.

गौरव वल्लभ ने विवेक अग्निहोत्री पर हमला बोलते हुए कहा, "गुजरात की फाइलों पर फिल्म बनाने की थोड़ी हिम्मत रखो, मुख्यमंत्री जो कर रहे थे, उसके सारे सबूत मैं आप तक पहुंचाऊंगा..जब गुजरात जल रहा था तब गुजरात के गृह मंत्री क्या कर रहे थे. मैं आपको सभी प्रासंगिक जानकारी और सबूत प्रदान करूंगा बशर्ते आपमें वह साहस हो, लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे पता है कि आप सरकार द्वारा प्रायोजित निर्माता, निर्देशक हैं और फाइलों पर फिल्में बनाते हैं." 

कांग्रेस नेता ने कहा कि अग्निहोत्री मुंबई में रह सकते हैं क्योंकि बॉलीवुड मुख्य रूप से मुंबई में केंद्रित है. लेकिन मुंबई से दिल्ली आते समय अहमदाबाद नाम का एक शहर भी आता है. उन्होंने सवाल किया, "फिल्म निर्माता ने गुजरात फाइल्स बनाने के बारे में क्यों नहीं सोचा था?" वल्लभ ने कहा कि क्या कोई उनको गुजरात की फाइलें न बनाने के लिए मजबूर कर रहा है या उनके पास पर्याप्त सबूत या डेटा नहीं है, अगर उन्हें नरेंद्र मोदी जी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान गुजरात में जो हुआ, उसके बारे में सबूत और डेटा की आवश्यकता है, तो मैं उन्हें प्रदान कर सकता हूं. 

इधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने भी अग्निहोत्री के ट्वीट पर कटाक्ष किया है, उन्होंने कहा, "मुझे आश्चर्य नहीं है कि अग्निहोत्री ट्वीट करते हैं और फिर यह देश की सबसे बड़ी खबर बन जाती है. अगर वह इतने ईमानदार हैं तो उन्हें गुजरात दंगों पर एक फिल्म बनानी चाहिए. उन्हें पिछले 70 वर्षों में भारत में हुए सभी दंगों पर भी फिल्में बनानी चाहिए." साथ ही उन्होंने कहा कि दरअसल, पीएम को इस पर एक मंत्रालय बनाना चाहिए जो हर दंगे पर फिल्म बनाए. बताते चलें कि फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर इशारा किया था कि वो  ''द दिल्ली फाइल्स'' बनाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें-

विवेक रंजन अग्निहोत्री ‘कश्मीर फाइल्स' के बाद अब ‘दिल्ली फाइल्स' बनाएंगे, फैंस बोले – ‘गुड लक'

Video : फिल्‍म कश्‍मीर फाइल्‍स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com