"तुरंत हो सर्जिकल स्ट्राइक" : केंद्रीय मंत्री के 'किसान आंदोलन में चीन-PAK का हाथ' वाले बयान पर शिवसेना का तंज  

केंद्रीय मंत्री की ओर से किसान आंदोलन में चीन और पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया गया था. मंत्री के इस पर बयान पर शिवसेना ने बीजेपी सरकार पर सवाल दागा है.

शिवसेना नेता ने केंद्रीय मंत्री के बयान पर ली चुटकी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • किसान आंदोलन में चीन-पाक का हाथ वाले बयान पर बवाल
  • शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • सरकार को तुरंत सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए : शिवसेना
नई दिल्ली:

किसान आंदोलन में 'पाकिस्तान और चीन का हाथ' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे की जमकर आलोचना हो रही है. अब शिवसेना (Shiv Sena) ने भी दानवे के बयान को लेकर अपनी पुरानी सहयोगी बीजेपी पर निशाना साधा है. शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि यदि एक मंत्री के पास किसान आंदोलन (Farmers Protest) में चीन और पाकिस्तान की भूमिका होने की जानकारी है तो सरकार को तुरंत पाक और चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) करनी चाहिए." 

शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, "यदि एक मंत्री के पास इस बात की जानकारी है कि किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान है तो, रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और तीनों सेना प्रमुखों को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए."  

केंद्र की तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हजारों की संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री दानवे की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया जताई जा रही है.

'किसान आंदोलन में पाक-चीन का हाथ' वाले बयान पर नाराज सिख संस्था, बताया 'किसानों का अपमान'

रावसाहेब दानवे ने बुधवार को महाराष्ट्र के जलना जिले में एक कार्यक्रम में किसानों के प्रदर्शन पर बयान दिया था. दानवे ने कहा था, 'जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है. इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है. इस देश में मुसलमानों को पहले भड़काया गया. (उन्हें) क्या कहा गया? एनआरसी आ रहा है, सीएए आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश को छोड़ना होगा. क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?' उन्होंने आगे कहा, 'वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा. यह दूसरे देशों की साजिश है.'

वीडियो: ये किसानों का अपमान है : दिल्ली DSGMC
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com