सर्दी का सितम: दिल्ली में पारा लुढ़क कर 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा, हिमाचल में शून्य से नीचे

दिल्ली में शनिवार को भी ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर इस सीजन में सबसे कम 3.9 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है.

सर्दी का सितम: दिल्ली में पारा लुढ़क कर 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा, हिमाचल में शून्य से नीचे

राष्ट्रीय राजधानी में हिमालयी क्षेत्र से चली सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.
  • लोधी रोड पर तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा.
  • हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे है.
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को भी ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर इस सीजन में सबसे कम 3.9 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “शहर के मौसम से संबंधित आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.”

दिल्ली में 17 साल बाद नवंबर का सबसे ठंडा दिन, उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी

भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हिमालयी क्षेत्र से चली सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है और लोधी रोड पर तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस और आयानगर में 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार को जाफरपुर में न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था. वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 12.1 डिग्री सेल्सियस पर चला गया है. मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि केलांग, कल्पा, मनाली, सोलन, चंबा और मंडी में बीते 24 घंटे के दौरान तापमान शून्य से नीचे चला गया है.

उत्तर भारत के कई हिस्सों में बढ़ी ठंड, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री पर आया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिमला मौसम केन्द्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि जनजातीय बहुल लाहौल-स्पीति जिले का प्रशासनिक केन्द्र केलांग शून्य से 12. 1 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के साथ सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है. उन्होंने कहा कि किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है. वहीं मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. सिंह ने बताया कि सोलन में शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस कम, मंडी में शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस कम और चंबा में शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया है. शिमला में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रहा।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)