कोयला चोरी और तस्करी मामला: CBI ने TMC युवा नेता के भाई के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर

कोयला चोरी और तस्करी  घोटाला मामले (Coal Smuggling Case) में CBI ने शनिवार को विकास मिश्रा (Vikas Mishra) नाम के एक आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है.

कोयला चोरी और तस्करी मामला: CBI ने TMC युवा नेता के भाई के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर

विकास सहित कई बड़े आरोपियों के खिाफ CBI की टीम तलाशी कर रही है

नई दिल्ली:

कोयला चोरी और तस्करी घोटाला मामले (Coal Smuggling Case) में CBI ने शनिवार को विकास मिश्रा (Vikas Mishra) नाम के एक आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है. जिसके बाद आरोपी पर विदेश यात्रा करने की पाबंदी होगी. आरोपी विकास मिश्रा एक अन्य आरोपी विनय मिश्रा का भाई है. विनय मिश्रा, पश्चिम बंगाल में TMC पार्टी का युवा नेता है. बहरहाल आरोपी विकास मिश्रा फरार है. विकास सहित कई बड़े आरोपियों के खिाफ CBI की टीम तलाशी कर रही है. बता दें कि कोयला चोरी के घटनाक्रम ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में सियासी तापमान और बढ़ा दिया है. 

Read Also: कोयला चोरी मामले में CBI ने तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की रिश्‍तेदार से की पूछताछ

CBI के अलावा ED भी इस मामले की जांच कर रहा है. जहां CBI आपराधिक पहलुओं की पड़ताल कर रहा है तो वहीं ED मामले में धनशोधन की जांच कर रहा है. इससे पहले गुरुवार को इस मामले में CBI ने आसनसोल मंडल के तीन रेलवे अधिकारियों के साथ पूछताछ की थी. सूत्रों के अनुसार पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के मुख्य नियंत्रक और वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तथा बराबनी के स्टेशन प्रबंधक से केंद्रीय जांच एजेंसी की एंटी करप्शन ब्रांच ने पूछताछ की थी. 

 Read Also: क्या है कोयला चोरी मामला, जिसने चुनाव से पहले बंगाल की सियासत में ला दिया बड़ा उबाल - जानें, इनसाइड स्टोरी


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई की एक टीम 23 फरवरी को TMC के सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पर गई थी और मामले में उनकी पत्नी रूजिरा से पूछताछ की थी. इसी मामले में एजेंसी ने एक दिन पहले रूजिरा की बहन मेनका से भी गंभीर तरीके से पूछताछ की थी. अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: TMC ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ के समय पर सवाल उठाए