CNG PNG Price Hiked : दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी और पीएनजी के दाम, महंगाई की एक और मार

CNG PNG Price Hiked : पेट्रोल औऱ डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच सीएनजी और पीएनजी के बढ़े दामों से उपभोक्ताओं पर बड़ी मार पड़ी है. इससे टैक्सी कैब सेवाएं और ऑटो का किराया भी महंगा हो सकता है.  

CNG PNG Price Hiked : दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी और पीएनजी के दाम, महंगाई की एक और मार

CNG PNG Price:

नई दिल्ली:

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 50.90 प्रति किलोग्राम और पीएनजी के 30.86 रुपये प्रति किलो हो गई हैं. दिल्ली में सीएनजी की कीमत 45.20 रुपये प्रति किलो और पीएनजी की कीमत 30.91 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.पेट्रोल औऱ डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच सीएनजी और पीएनजी के बढ़े दामों से उपभोक्ताओं पर बड़ी मार पड़ी है. इससे टैक्सी कैब सेवाएं और ऑटो का किराया भी महंगा हो सकता है. ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के ऊपर हैं और डीजल 90 रुपये के करीब है.


इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने भी दिल्ली में सीएनजी (Natural Gas )औऱ पीएनजी (piped natural gas) के दाम बढ़ाए हैं. ये दाम रविवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited ) ने नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में भी कीमतों में वृद्धि कर दी है.  गुरुग्राम में पीएनजी की कीमत 29.10 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से थोड़ी राहत है क्योंकि तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. रविवार को लगातार 5वें दिन दाम स्थिर रहे. पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का दाम रविवार को 101.49 रुपये जबकि डीजल का भाव 88.92 रुपये प्रति लीटर रहा.