बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी महाराष्ट्र सरकार: CM उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने रविवार देर रात कहा, ‘यह सरकार आम आदमी की है. जैसा कि आपने अभी पूछा, हां, हम बुलेट ट्रेन (परियोजना) की समीक्षा करेंगे.

बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी महाराष्ट्र सरकार: CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राज्य में चल रही सभी विकास परियोजनाओं की समीक्षा के आदेश दिए
  • मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना की भी की जाएगी समीक्षा
  • बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन समेत राज्य में चल रही सभी विकास परियोजनाओं की समीक्षा के आदेश दिए हैं. बता दें, बुलेट ट्रेन परियोजना को किसानों और आदिवासियों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा जिनकी भूमि अधिग्रहित की जानी है. उन्होंने रविवार देर रात कहा, ‘यह सरकार आम आदमी की है. जैसा कि आपने अभी पूछा, हां, हम बुलेट ट्रेन (परियोजना) की समीक्षा करेंगे. क्या मैंने आरे कार शेड की तरह बुलेट ट्रेन परियोजना को रोका है? नहीं.' ठाकरे ने बताया कि उनकी सरकार राज्य की वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र भी लाएगी.

मुंबई : उद्धव ठाकरे ने की घोषणा, आरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए जाएंगे

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जिस पर करीब पांच लाख करोड़ रुपये का कर्ज है वह किसानों का बिना शर्त कर्ज माफ करने को लेकर प्रतिबद्ध है. बता दें, यह घोषणाएं तब की गई है जब एक दिन पहले ही शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की ठाकरे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) ने 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 169 विधायकों के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती भाजपा नीत सरकार की जो प्राथमिकताएं थीं, उन्हें ‘हटाया' नहीं गया है. उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिशोध की राजनीति नहीं है.

VIDEO: बुलेट ट्रेन नहीं किसान प्राथमिकता: दीपक केसरकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)