मांझी ने साधा CM पर निशाना, बोले- 'कुर्सी के बगैर नहीं रह सकते नीतीश'

फाइल फोटो

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कुर्सी के बिना नहीं रह सकते, वे छटपटाने लगते हैं। पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में मांझी ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तब नीतीश पानी बिन मछली की तरह छटपटाने लगे थे।

इसके बाद उन्होंने मुझे साजिश करके मुख्यमंत्री पद से हटा दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री काल में मैंने जो भी फैसले लिए थे, पहले तो नीतीश ने उन्हें रद्द कर दिए और अब अपने फायदे के लिए उन्हें दोबारा से लागू करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने अनुमान जताया कि विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश इन फैसलों को एक बार फिर रद्द कर देंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों को 13 महीने का वेतन देना और ठेकेदारी में आरक्षण देने का निर्णय उनकी (मांझी) सरकार ने लिए थे, लेकिन इन आदेशों को वर्तमान सरकार ने निरस्त कर दिया था। अब फिर से इसे मंत्रिपरिषद से मंजूरी दी जा रही है। मांझी ने पटना में निर्माणाधीन संग्रहालय निर्माण में भी अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि पटना उच्च न्यायालय ने भी माना है कि इस निर्माण में आवश्यकता से अधिक राशि खर्च की जा रही है।