हिमाचल प्रदेश में बढ़ती भीड़ पर सीएम जयराम ठाकुर की चेतावनी, बोले- घूमने आइये लेकिन..

कोरोना महामारी की धीमी पड़ती रफ्तार और तपती गर्मी से निजात पाने के लिए लोग हिमाचल प्रदेश की ओर रुख कर रहे हैं. हिमाचल में भारी संख्या में सैलानियों की भीड़ जुट रही है. सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने की अपील की है.

हिमाचल प्रदेश में बढ़ती भीड़ पर सीएम जयराम ठाकुर की चेतावनी, बोले- घूमने आइये लेकिन..

हिमाचल में बढ़ती सैलानियों की भीड़ और कोरोना से हो रही लापरवाही पर सीएम जयराम ठाकुर ने दी चेतावनी.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में रोजाना बढ़ती सैलानियों की भीड़ और कोविड नियमों से खिलवाड़ पर राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने चेतावनी दी है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज सरकार द्वारा अनिवार्य मानदंडों जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों के उल्लंघन के खिलाफ चेतावनी दी. सीएम ने कहा, "हम चाहते हैं कि पर्यटक हमारे राज्य में घूमने आएं, लेकिन उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी."

ठाकुर ने कहा, "हाल ही में, शिमला, मनाली, धर्मशाला सहित कई पर्यटक शहरों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई. हमने जिलों को यातायात को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए पुलिस बल तैनात करने और बारिश के दौरान नदियों में जाने के खिलाफ लोगों को चेतावनी देने का आदेश दिया है."

हाल ही में पर्यटकों की आमद को संभालने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को रेखांकित करते हुए सीएम ठाकुर ने कहा, "उन स्थानों पर जहां पर्यटक बड़ी संख्या में हैं, कोविड प्रोटोकॉल को लागू किया गया है. हमने होटल संघों को एसओपी लागू करने के लिए भी कहा है." बता दें कि तपती गर्मी से निजात की खोज में लोग भारी संख्या में पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की ओर रुख कर रहे हैं.


इस सप्ताह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्यटकों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का घोर उल्लंघन “चिंता का कारण” है. पीएम मोदी ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "यह सच है कि कोरोनावायरस के कारण पर्यटन, व्यापार और व्यवसाय बहुत प्रभावित हुए हैं... बिना मास्क पहने हिल स्टेशन और बाजार में नहीं जाना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीति आयोग के डॉ वीके पॉल ने भी लोगों को पर्यटकों की आमद से होने वाले संभावित जोखिम के बारे में चेतावनी दी.  उन्होंने कहा, "यह चिंता का कारण है, क्योंकि ये लोग वापस आएंगे और दूसरों को संक्रमित कर सकते हैं. पूरी तरह से सामान्य होने का समय नहीं है. सभी लाभ (कोविड के खिलाफ लड़ाई में) उलट सकते हैं. हम इस तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं कर सकते. कोविड के खिलाफ निरंतर अभियान चलाने की जरूरत है.''