इस बार विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें जीत रहे हैं? इस सवाल पर केजरीवाल बोले- जनता खुश है तो...

सीएम केजरीवाल ने साथ ही कहा, दोबारा सरकार बनेगी तो बुजुर्ग और छात्रों को भी इसका फायदा देंगे . मेट्रो में इस योजना को लागू करने में समय लग रहा है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि मेरा मकसद जनता के लिए काम करना है. जनता खुश है तो मैं खुश हूं. उन्होंने यह बात तब कही, जब उनसे पूछा गया कि इस बार विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी कितनी सीटें जीत रही है. इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'जनता खुश है तो सीटें भी आ जाएंगी.' इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं की मुफ़्त बस यात्रा योजना पर कहा कि इस कदम से सभी महिलाओं को फायदा हो रहा है तो फिर विपक्ष विरोध क्यों कर रहा है?

उन्होंने कहा कि मेरी योजनाओं से जनता को फायदा हो रहा है. पहले जो पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था, अब वह जनता के काम में लग रहा है. जनता के टैक्स के पैसे बचा रहा हूं और जनता को ही दे रहा हूं. साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा, दोबारा सरकार बनेगी तो बुजुर्ग और छात्रों को भी इसका फायदा देंगे. मेट्रो में इस योजना को लागू करने में समय लग रहा है.

केजरीवाल सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों में तैनात किए 13,000 मार्शल 

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के लिए यह सुविधा भाईदूज के दिन मंगलवार से शुरू हो गई. मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अपने मोबाइल एप ‘एके ऐप' में कहा कि यह योजना समाज में लैंगिक भेदभाव को दूर कर महिला सशक्तिकरण में मदद पहुंचाएगी और यह भाईदूज पर उनके भाई की ओर से उन्हें एक सौगात है. केजरीवाल ने कहा, ‘आवागमन का साधन मंहगा होने कारण स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाली लड़कियों और महिलाओं को अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. अब वे अपने घरों से दूर स्कूल और कॉलेज आने-जाने के लिए बसों में (नि:शुल्क) सफर कर सकती हैं. इसी तरह से, जिन महिलाओं के दफ्तर दूर हैं उन्हें परिवहन पर आने वाले खर्च की चिंता करने की जरूरत नहीं है.'

दिल्ली में बढ़ी न्यूनतम मजदूरी, सीएम केजरीवाल ने कहा- इकोनॉमी को मंदी से उबारने में मिलेगी मदद

दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर की बसों में सफर करने वाली महिलाओं को मंगलवार को इस योजना के तहत कंडक्टर द्वारा दस रूपये के टिकट दिये गये. सरकार ऐसे टिकटों के आधार पर ट्रांसपोर्टरों का खर्च उठायेगी. केजरीवाल ने ऐप पर कहा कि आने वाले दिनों में वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए भी नि:शुल्क बस सेवा योजना शुरू की जा सकती है. उन्होंने कहा, ‘सारे काम एक साथ पूरे नहीं किए जा सकते. लेकिन हम यकीनन यह करेंगे. हमने पहले महिलाओं के लिये इसे शुरू किया है और नतीजों के आधार पर हम आने वाले समय में छात्रों और बुजुर्गों के लिए भी नि:शुल्क बस यात्रा सेवा शुरु करेंगे.'

सीएम केजरीवाल ने 104 नई बसों को दिखाई हरी झंडी, बताया लोगो की सुविधा के लिए बड़ा कदम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com