पुराने हथियारों से आतंकियों का सामना करने पर बोले बादल, 'ये हालात सालों से है..'

पुराने हथियारों से आतंकियों का सामना करने पर बोले बादल, 'ये हालात सालों से है..'

एनकाउंटर के दौरान पंजाब पुलिस

कपूरथला:

पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार को हुए आतंकी हमले के दौरान पुराने हथियारों, बिना बुलेटफूफ हेलमेट या वेस्टगार्ड के पंजाब पुलिस के जवानों की तस्वीर देखने के बाद, लोगों का गुस्सा फूटने के बाद मुख़्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने नाख़ुशी जताते हुए कहा कि, 'ऐसी घटना पिछले 15-16 सालों में पहली बार हुई है।'    

ऐसे मौकों पर इन पुलिसवालों की संवेदनशीलता पर एनडीटीवी की रिपोर्ट को फेसबुक पर 10 लाख़ से ज्य़ादा लोग देख चुके हैं।

12 घंटे तक चले इस एनकाउंटर में कथित तौर पर पाकिस्तान से आए आतंकियों ने जहां ग्रेनेड और एके 47 हथियारों का इस्तेमाल किया था, जिसमें चार पुलिसवाले और तीन नागरिकों की मौत हो गई थी।

आतंकियों का सामना पंजाब पुलिस की काउंटर टेरर ऑपरेशन विंग ने किया था जबकि भारतीय सेना के विशिष्ट दल को घटनास्थल को घेरने की ज़िम्मेदारी दी गई थी।

इस एनकाउंटर में स्थानीय पुलिस के डिटेक्टिव ब्रांच के ऑफिसर बलजीत सिंह भी मारे गए थे।

इस हमले शहीद हुए लोगों के परिजनों से मिलने गए मुख़्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, 'मैंने कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। हम पुलिसकर्मियों के पास मामूली हथियार होने की शिकायत की जांच करेंगे। हम इस दिशा में हर संभव प्रयास करेंगे।'

एनडीटीवी ने अपने रिपोर्ट में लिखा था कि एक तरह आतंकियों के पास ए के-47 जैसे अत्याधुनिक हथियार थे तो दूसरी तरफ पंजाब पुलिस के पास पुराने एसएलआर यानि सेल्फ लोडिंग राइफल्स के साथ जवाबी कार्रवाई कर रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब पुलिस के SWAT या स्पेशल वेपन एंड टैक्टिस विभाग के सिपाहियों के पास न बुलेटप्रूफ वेस्ट थे न ही हेलमेट। हालांकि उन्हें घुटने का पैड दिया गया था। वीडियो फुटेज में ये साफ दिखाया गया था इन पुलिसवालों के पास कोई टैक्टिकल ट्रेनिंग नहीं थी और वे आतंकियों की तरफ ग्रेनेड फेंकने के बाद कवर के लिए इधर-उधर भाग रहे थे।