यह ख़बर 31 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल की सेहत में सुधार, बुधवार पहुंच सकते हैं दफ्तर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

खराब सेहत के कारण दो दिन से दफ्तर नहीं जा सके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत में सुधार हो रहा है और वह बुधवार को सचिवालय जा सकते हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज बताया कि मुख्यमंत्री अब बेहतर महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, वह बेहतर महसूस कर रहे हैं और आराम कर रहे हैं। वह बुधवार को दफ्तर जाएंगे। जैन ने आज केजरीवाल से उनके कौशाम्बी स्थित आवास पर मुलाकात की और उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री कल से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के सत्र में शिरकत कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि वह विधानसभा सत्र में शिरकत कर सकेंगे। केजरीवाल का इलाज कर रहे डॉ विपिन मित्तल ने उन्हें दो दिन आराम करने की सलाह दी है।

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री की देखभाल कर रहे डॉ विपिन मित्तल ने कहा, केजरीवाल आज दो घंटे के लिए दफ्तर जाना चाहते थे, लेकिन मैंने उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी। केजरीवाल का रक्तचाप अभी सामान्य है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। उन्होंने कुछ महीने पहले कई दिन तक अनशन किया था और वह कमजोर महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, उनका बीपी 110-70 है और शुगर 76 के स्तर पर है। उन्हें अब भी बुखार है। उन्हें ड्रिप चढ़ाने की भी जरूरत पड़ेगी। डॉक्टर के मुताबिक, उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार भी आज सुबह उनके घर पहुंचे। केजरीवाल से मिलने वालों में आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास और संजय सिंह भी थे।

मित्तल ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विनोद कुमार के परिवार से भी मिलना चाहते थे, जिनकी दक्षिण दिल्ली के घिटोरनी में शराब माफिया ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री को घर से बाहर नहीं जाने की सलाह दी।

मित्तल ने कहा, मुझे पता चला है कि विनोद कुमार का परिवार मुजफ्फरनगर में रहता है। मैंने केजरीवाल से साफ कहा है कि वहां नहीं जाएं, क्योंकि वह दिल्ली से बाहर जाने की स्थिति में नहीं हैं। बहरहाल डॉक्टर मित्तल ने यह भी कहा कि वह लंबे वक्त से केजरीवाल को जानते हैं और हो सकता है कि वह उनकी सलाह नहीं भी मानें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोमवार को भी सेहत नासाज होने की वजह से दफ्तर नहीं जा पाये केजरीवाल ने अपने कौशाम्बी स्थित घर पर ही दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की बैठक ली और हर घर में 667 लीटर पानी प्रतिदिन मुफ्त देने का निर्णय लिया।