विज्ञापन
This Article is From Sep 07, 2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार गिरफ्तार, जेल भेजे गए

भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान को लेकर यह कार्रवाई की गई है. रायपुर की एक अदालत में नंद कुमार को पेश किया गया.

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel के पिता नंद कुमार बघेल पर अपमानजनक बयान देने का आरोप

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Kumar Baghel's Father Arrested) के पिता नंदकुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) को उनके कथित विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है. बघेल के खिलाफ ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान को लेकर यह कार्रवाई की गई है. रायपुर की एक अदालत में नंद कुमार को पेश किया गया. छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने भी एक दिन पहले कहा था कि उनके पिता की टिप्पणी सही नहीं थी. उन्होंने कहा था कि इस मामले में विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी.

नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. बघेल के पिता ने कथित तौर पर ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के दौरान नंद कुमार ने कथित तौर पर कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैं और यहां रहने योग्य नहीं है. नंद कुमार ने कथित तौर पर कहा था, "मैं भारत के सभी गांव वालों से आग्रह करता हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें. मैं हर अन्य समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार करें." 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके पिता पर मुकदमा दर्ज होने पर कहा था कि कांग्रेस सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 वर्ष के पिता ही क्यों न हों. भूपेश बघेल ने कहा था पुलिस द्वारा कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. हमारे लिए कानून सबसे ऊंचा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उनके पिता द्वारा कथित तौर पर एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी प्रकाश में आई है.

उनके इस बयान से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को चोट पहुंची है. उन्हें भी निजी तौर पर दुःख हुआ है. सीएम ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया एवं अन्य के जरिये यह जानकारी मिली है. यह कहना है कि नंद कुमार पर इसलिये कार्रवाई नहीं होगी क्योंकि वे सीएम के पिता हैं, यह गलत है. छत्तीसगढ़ सरकार सभी को एक समान नजरिये से देखती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com