चेन्नई : ट्रेन की छत में छेद कर पांच करोड़ रुपये ले उड़े चोर

चेन्नई : ट्रेन की छत में छेद कर पांच करोड़ रुपये ले उड़े चोर

खास बातें

  • तमिलनाडु में सलेम से चेन्नई आ रही थी ट्रेन
  • इस ट्रेन में 340 करोड़ रुपये नकद थे, जो कि RBI में जमा होने थे
  • ट्रेन में रखे कुछ बक्से गायब थे, जिनमें करीब 5 करोड़ रुपये के नोट थे
चेन्नई:

चेन्नई रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक अलग ही नजारा देखने को मिला। सलेम- चेन्नई एक्सप्रेस जब सुबह स्टेशन पहुंची तो इसके एक डब्बे की छत पर बड़ा सा छेद था।

ट्रेन के इस डिब्बे में नोट की गड्डियों से भरे करीब 200 बक्से थे, जिसे रिजर्व बैंक में जमा कराना था। जांच के बाद चला कि पश्चिम तमिलनाडु के सलेम से चेन्नई के लिए चले इस ट्रेन में रखे करीब 340 करोड़ रुपये में पांच करोड़ गायब थे।

रेलवे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एम रामासुब्रमनी ने कहा, 'हमें कुछु सुराग मिले हैं, जो कि अभी जाहिर नहीं किए जा सकते। नोटों की गिनती की जा रही है, जिसके बाद ही हम पक्के तौर पर बता पाएंगे कि कुल कितने रुपये गायब हैं। संभवत: पांच करोड़ रुपये के करीब चोरी हुए हैं।'

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी यह पता चल पाया है कि ये चोर ट्रेन की छत में छेद कर अंदर घुसे या फिर वे पहले से ही अंदर छुपे हुए थे और लूट के बाद बाहर निकलने के लिए छेद किया।

अंग्रेजी अखबार न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मतुाबिक, इन नोटों को भारी सुरक्षा के बीच ले जाया रहा था। सुरक्षा दल का नेतृत्व पुलिस उपायुक्त रहे थे। हालांकि यहां साफ है कि चोर उन्हें चकमा देने में कामयाब रहे।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com