यह ख़बर 29 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चेन्नई इमारत हादसा : 11 शव बरामद, पांच लोग गिरफ्तार

चेन्नई:

चेन्नई के निकट पोरू के मुगालीवाक्कम में शनिवार शाम एक बहुमंजिला इमारत के ढहने के बाद चलाये जा रहे व्यापक बचाव अभियान में अभी तक मलबे से 11 शव निकाले गए हैं। इसी बीच पुलिस ने कहा कि उसने इस हादसे के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

मलबे में अभी तक कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बचाव अभियान के तहत सैकड़ों लोग मलबे को हटाने में लगे हुए हैं।

इमारत के दो कथित मालिकों को आज सुबह गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दो इंजीनियरों सहित कुल पांच लोगों को इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया है और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस महानिदेशक के रामानुजम ने मौके का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'चेन्नई पुलिस आयुक्त पहले ही मौके का दौरा कर चुके हैं। पांच लोगों को पकड़ गया है तथा घटना की जांच चल रही है।'

पुलिस ने बताया कि आज सुबह सुजाता एवं कृष्णावेणी को मलबे से निकाला गया। इसी के साथ अभी तक बचाए गए लोगों की संख्या 30 तक पहुंच गई है।

तमिलनाडु अग्नि शमन एवं बचाव सेवा के 100 कर्मियों तथा राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के 120 कर्मी इस हादसे क स्थल पर बचाव कार्यों में भाग ले रहे हैं। इस हादसे को हाल में चेन्नई में हुआ सबसे बड़ा इमारत हादसा बताया जा रहा है।

एनडीआरएफ के उप महानिरीक्षक एस पी सेलवन ने कहा, 'बचाव अभियान पूरी गति से चल रहा है। हमारी प्राथमिकता जीवित बचे लोगों को निकालना है। हम लोगों का पता लगाने के लिए आधुनिक कैमरों का उपयोग कर रहे हैं तथा इस बात पर करीब से नजर रखी जा रही है कि मलबे में फंसे किसी व्यक्ति की आवाज तो नहीं सुनायी दे रही है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलबे में फसे लोगों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों का भी उपयोग किया जा रहा है। अधिकारी हादसे में बचाए गए लोगों से उन व्यक्तियों की संख्या के बारे में पूछताछ कर रहे हैं जो कल शाम करीब पांच बजे इमारत के ढहने के समय उसमें मौजूद थे।