यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वाड्रा ने कहा, 'केजरीवाल के आरोपों का उद्देश्य परिवार को बदनाम करना'

खास बातें

  • सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को कहा कि उनके परिवार को बदनाम करने के उद्देश्य से आरोप लगाए गए हैं।
नई दिल्ली:

सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को कहा कि उनके परिवार को बदनाम करने के उद्देश्य से आरोप लगाए गए हैं। हालांकि केजरीवाल अब भी अपने आरोपों से डिगे नहीं हैं और उन्होंने कहा है कि वह किसी भी कानूनी लड़ाई को तैयार हैं।

इस मसले को लेकर कांग्रेस ने केजरीवाल पर तोप चलाना नहीं छोड़ा है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि केजरीवाल की ओर से लगाए गए आरोपों पर कांग्रेस को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

वाड्रा सोनिया की बेटी प्रियंका गांधी के पति हैं। उन्होंने कहा है कि वह कानून का पालन करने वाले व्यक्ति हैं जो पिछले 21 वर्षों से व्यवसाय कर रहे हैं।

वाड्रा ने एनडीटीवी को भेजे अपने बयान में कहा है, "श्री केजरीवाल और श्री भूषण की ओर से मुझ पर जो आरोप लगाए गए हैं वे पूरी तरह बेबुनियाद हैं और मानहानि करने वाले हैं। मेरे व्यावसायिक लेनदेन संबंधित प्राधिकरणों में कानून सम्मत जमा किए गए मेरे वित्तीय बयानों से प्रतिबिम्बित होते हैं।"

वाड्रा ने कहा कि जो लोग सच जानना चाहते हैं उनके लिए उनका बयान सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा, "अपनी राजनीतिक पार्टी के लांच के मद्देनजर सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए मेरे वित्तीय हिसाब किताब को आधार बनाकर केजरीवाल और भूषण की ओर से जो आरोप लगाए गए हैं उससे मैं दुखी हूं। यह मेरे परिवार को बदनाम करने के लिए किया गया है।"

आरोपों से दुखी होकर वाड्रा ने शनिवार को अपने फेसबुक अकांउट पर पोस्ट किया, "चिंता के लिए धन्यवाद। मैं सभी नकारात्मक चीजों को झेल सकता हूं। मैंने उन्हें खो दिया, जिन्हें मैंने प्यार किया। इससे खराब और क्या हो सकता है।"

केजरीवाल ने रविवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं।

केजरीवाल ने यह बात वाड्रा के उस प्रतिक्रिया पर कही, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को सरासर झूठा, बिल्कुल निराधार और अपमानजनक बताया है।

केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "वह डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं और हमारे मकसद पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए और अपने खिलाफ लगे आरोपों पर सफाई देनी चाहिए, क्योंकि हमारे द्वारा पूछे गए खास सवालों के जवाब अभी उन्होंने नहीं दिए हैं।"

आईएसी के सदस्य अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि वाड्रा ने गुड़गांव में और अन्य स्थानों पर बाजार दर से कम कीमत पर सम्पत्तियां खरीदी और भारी मुनाफे पर उन्हें बेची।

डीएलएफ ने शनिवार को इस बात से इनकार किया था कि उसने वाड्रा को किसी तरह का ब्याजमुक्त ऋण दिया था, या औने-पौने दाम पर उन्हें अपनी सम्पत्ति बेची थी, या लेन-देन में किसी तरह का स्वार्थ शामिल था।

कांग्रेस लगातार वाड्रा का बचाव कर रही है और केजरीवाल को औपचारिक शिकायत दर्ज कराने की चुनौती दे रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने कहा कि वह किसी भी मानहानि के मामले का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "हम सभी एक लोकतंत्र में जी रहे हैं और हमने कुछ जायज प्रश्न खड़े किए हैं। देश की सबसे ताकतवर हस्ती के दामाद को इन प्रश्नों के जवाब देने चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं और संदेशवाहकों का सहारा ले रहे हैं।"