यह ख़बर 08 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चंद्रबाबू नायडू ने नए आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

विजयवाड़ा:

तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को रविवार को विजयवाड़ा से करीब 18 किलोमीटर दूर नागार्जुन नगर में आयोजित एक समारोह में नए आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई।

राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने इस शुभ मौके के लिए तय 'मूहुर्त' शाम सात बजकर 27 मिनट पर चंद्रबाबू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कई केंद्रीयमंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं शपथग्रहण में मौजूद थे।

नायडू ने पार्टी कार्यकर्ताओं की जयजयकार के बीच भगवान के नाम पर तेलुगू भाषा में शपथ ली। इस मौके पर कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई।

चंद्रबाबू ने मंच पर शपथ ग्रहण करने से पहले तेलुगू तल्ली की प्रतिमा को प्रणाम किया। जबर्दस्त गर्मी के बावजूद लाखों लोग अभूतपूर्व समारोह में मौजूद थे जिसका आयोजन आचार्य नागार्जुन विश्वविद्यालय के सामने 70 एकड़ के खुले मैदान में किया गया था।

केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, एम वेंकैया नायडू, अनंत कुमार, कलराज मिश्र, प्रकाश जावड़ेकर, निर्मला सीतारमण समारोह में मौजूद थे। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह, नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलिंग मौजूद थे।

राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन और पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद थे।

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेराय और तेलुगू फिल्म अभिनेता पवन कल्याण, एनटीआर जूनियर और कल्याण राम भी समारोह में मौजूद थे।

आर्ट आफ लिविंग गुरु श्री श्री रविशंकर, बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद, जीएमआर समूह के जी मल्लिकाजरुन राव जैसे शीर्ष उद्योगपति और अन्य वीआईपी भी मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंद्रबाबू की पत्नी भुवनेश्वरी, पुत्र लोकेश, पुत्रवधू ब्राह्मणि और अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे।