कोरोना के हल्‍के लक्षण के बावजूद कई सेलिब्रिटी ने 'घेर' रखे बड़े निजी अस्‍पतालों के बेड : महाराष्‍ट्र के मंत्री

कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही महाराष्ट्र सरकार बेड क्षमता बढ़ाने के लिए काम कर रही है. उसने अगले पांच से छह हफ्ते में मुंबई में मैदानों में तीन विशालकाय अस्पतालों की स्थापना की घोषणा की है.

कोरोना के हल्‍के लक्षण के बावजूद कई सेलिब्रिटी ने 'घेर' रखे बड़े निजी अस्‍पतालों के बेड : महाराष्‍ट्र के मंत्री

असलम शेख ने कहा, इन बेड पर जरूरतमंद मरीजों को भर्ती किया जा सकता था

खास बातें

  • कहा, फिल्‍म जगत के लोगों, क्रिकेटरों ने घेर रखे निजी अस्‍पतालों के बेड
  • इन बेड पर जरूरतमंद मरीजों को भर्ती किया जा सकता था
  • कोरोना मामले बढने पर बेड की क्षमता बढ़ाने का काम कर रही सरकार
मुंंबई:

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh)ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कुछ सेलिब्रिटी लोग और क्रिकेट खिलाड़ी कथित तौर पर कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर लक्षण (Covid symptoms) नहीं होने के बावजूद बड़े अस्पतालों में भर्ती हो गए हैं जिसके कारण अस्पतालों में बेड भरे हुए हैं.संवाददाताओं से बातचीत में शेख ने दावा किया कि फिल्म उद्योग के लोगों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने प्रमुख निजी अस्पतालों में लंबे समय से बेड घेर रखे हैं.राज्य के कपड़ा मंत्री शेख ने कहा, ‘‘फिल्म जगत के कुछ लोग और कुछ क्रिकेट खिलाड़ी संक्रमण के मामूली लक्षण होने अथवा कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद प्रमुख निजी अस्पतालों में भर्ती हो गए हैं और लंबे समय से बिस्तरों को घेरे हुए हैं.''

दिल्ली और यूपी में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट मिलने में देरी, संक्रमण फैलने का खतरा

शेख ने कहा कि यदि ये लोग अस्पतालों में भर्ती होने से बचते तो राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ित जरूरतमंद मरीजों को भर्ती किया जा सकता था. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही महाराष्ट्र सरकार बेड क्षमता बढ़ाने के लिए काम कर रही है. उसने अगले पांच से छह हफ्ते में मुंबई में मैदानों में तीन विशालकाय अस्पतालों की स्थापना की घोषणा की है. मुंबई में कोरोना वायरस के कुल 5,27,119 मामले हैं. यहां 12,060 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में 90,267 संक्रमितों का इलाज चल रहा है.


भारत में क्या होगी रूस की कोरोना वैक्सीन Sputnik V की कीमत?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि भारत में कोरोना केसों की रफ्तार इस समय थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार यानी 13 अप्रैल को देश में लगातार 7वें दिन एक लाख से ज़्यादा कोरोनावायरस के नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 1,61,736 नए COVID-19 मामले दर्ज हुए हैं. ऐसा लगातार तीसरा दिन है, जब देश में एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 879 मौतें हुई हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)