विज्ञापन
This Article is From Dec 09, 2015

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन जल्द होगा सीबीआई की गिरफ्त में

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन जल्द होगा सीबीआई की गिरफ्त में
छोटा राजन (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन जल्द सीबीआई की गिरफ्त में होगा। इस बार सीबीआई उसे दूसरे फर्जी पासपोर्ट के मामले में अपनी कस्टडी में लेने वाली है। जांच से जुड़े अफसरों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि पासपोर्ट राजन ने विजय कदम के नाम से हासिल किया था और उसने उसे भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका था। अब सीबीआई इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन से पूछताछ करेगी

2000 में पुलिस गिरफ्त से भाग गया था राजन
दरअसल, जब 2000 में छोटा राजन बैंकॉक में गिरफ्तार हुआ था तब पुलिस ने भारत को बताया था कि जो शख्स अपने आप को विजय कदम बता रहा है वह दरअसल छोटा राजन है। CBI ने तब उसका प्रत्यर्पण करने की कार्रवाई शुरू भी कर दी थी, लेकिन फिर खबर आई कि छोटा राजन पुलिस की गिरफ्त से भाग गया है।

CBI नहीं करेगी सभी मामलों की जांच
उधर, सीबीआई का कहना है कि महाराष्ट्र पुलिस ने बेशक उसे राजन से संबंधित मामले दे दिए हों, लेकिन वह सभी मामलों की जांच नहीं कर सकती। कई मामले बहुत पुराने हैं, कई के दस्तावेज़ ग़ायब हैं, कई में मामला दर्ज करने का आधार नहीं मिल पा रहा। ऐसे मामले हम नहीं लेंगे।

राजन ने लिए पुलिसवालों के नाम
सीबीआई के मुताबिक, डॉन ने अपनी पूछताछ में कई पुलिसवालों के नाम भी लिए। ये नाम सब जानते हैं, लेकिन पहली बार राजन ने खुद ये नाम बताए हैं इसीलिए वे सभी अफसर भी जांच के दायरे में आ चुके हैं।

राजन पर 85 मामले दर्ज
राजन हत्या से लेकर हफ्तावसूली, मादक पदार्थों की तस्करी सहित 85 से भी अधिक मामलों में वांछित है और उसके खिलाफ महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात की अदालतों में मुकदमे चल रहे हैं। गौरतलब है कि छोटा राजन 27 साल से फरार था। उसे इंडोनेशियाई पुलिस ने 25 अक्टूबर को बाली से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद 6 नवम्बर को उसे भारत लाया गया।

राजन की सुरक्षा पर रोज़ का लाख रुपया खर्च
छोटा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में है और सिर्फ उसकी सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन हर रोज एक लाख रुपया खर्चा कर रही है। उधर, तिहाड़ में डॉन को हाई सिक्योरिटी वार्ड में रखने के बाद भी एहतियातन आसपास के वार्ड में रह रहे कैदियों को वहां से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन जल्द होगा सीबीआई की गिरफ्त में
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com