सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने मुंबई पहुंची CBI टीम को होम आइसोलेशन से छूट दी गई

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच करने बृहस्पतिवार शाम को मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम को होम आइसोलेशन के नियम से छूट दी गई है और यहां तक की बृह्न मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भी इसकी घोषणा की.

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने मुंबई पहुंची CBI टीम को होम आइसोलेशन से छूट दी गई

सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो).

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच करने बृहस्पतिवार शाम को मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम को होम आइसोलेशन के नियम से छूट दी गई है और यहां तक की बृह्न मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भी इसकी घोषणा की. उल्लेखनीय है कि इस महीने के शुरुआत में सुशांत सिंह मौत मामले की ही जांच करने आए बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी ने आइसोलेशन में भेज दिया था.

बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने होम आइसोलेशन के नियम से छूट देने का आवेदन किया था. उन्होंने कहा, ‘‘वे आधिकारिक ड्यूटी पर हैं और उन्होंने आइसोलेशन के नियमों से छूट देने की मांग की थी. उन्हें होम आइसोलेशल के नियम से छूट दी गई है.' एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जांच दल के अगले 10 दिनों तक मुंबई में रहने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:सुशांत सिंह केस CBI को सौंपे जाने पर शरद पवार ने कसा तंज, जानिए क्या है इसकी वजह

महाराष्ट्र सरकार के नियमों के मुताबिक महत्वपूर्ण ड्यूटी पर आने वाले सरकारी अधिकारियों और कोविड-19 ड्यूटी पर आने वाले डॉक्टरों को सात दिन के होम आइसोलेशन के नियम से छूट दी जाती है, लेकिन एक हफ्ते से अधिक समय तक रहने की योजना होने पर बीएमसी से नियम में छूट के लिए आवेदन करना होता है.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम को लेकर आ रहा विमान शाम साढे़ सात बजे मुंबई हवाई अड्डे पर उतरा और टीम में फॉरेंसिक विशेषज्ञ भी हैं. उन्होंने बताया कि टीम सुशांत के अपार्टमेंट भी जाएगी जहां पर वह मृत पाए गए थे.

यह भी पढ़ें:सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब क्‍या-क्‍या करेगी सीबीआई..

उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस मामले में एकत्र सबूत को सीबीआई को सौंपेगी और जांच में सहयोग करेगी. गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने पटना में अभिनेतत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए दर्ज प्राथमिकी में जांच बुधवार को सीबीआई को सौंप दी थी. सुशांत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे.

बता दें कल सुबह सीबीआई, CFSL एक्सपर्ट के साथ सुशांत सिंह के घर पर रिक्रिएशन करेगी. सीबीआई की एक टीम मुम्बई पुलिस वालो से जानकारी, जबकि दूसरी टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ करेगी.  दिल्ली और मुंबई के सीबीआई वालो को मिलाकर 25 से ज्यादा लोग टीम में शामिल हैं. 

(भाषा से इनपुट के साथ) 

सुशांत मामले में क्या सच सामने ला पाएगी CBI?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com