यह ख़बर 09 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोहाली में फिजा के आवास से बड़ी संख्या में नकदी बरामद

खास बातें

  • पंजाब पुलिस ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन से अलग रहने वाली उनकी दूसरी बीवी अनुराधा बाली उर्फ फिजा की रहस्यमय मौत की जांच के सिलसिले में मोहाली में उनके मकान से गुरुवार को बड़ी संख्या में नकदी बरामद की।
चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन से अलग रहने वाली उनकी दूसरी बीवी अनुराधा बाली उर्फ फिजा की रहस्यमय मौत की जांच के सिलसिले में मोहाली में उनके मकान से आज बड़ी संख्या में नकदी बरामद की।

मोहाली के पुलिस उपायुक्त दर्शन सिंह मान ने कहा, ‘‘हमने गहने समेत कीमती वस्तुएं तथा नकदी बरामद की जो आलमारी में रखे थे।’’ उन्होंने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया कि कितनी धनराशि है क्योंकि नोटो की गिनती अभी हो ही रही है। पुलिस इस धन के स्रोत की भी जांच करेगी।

फिजा के अपने ही घर में मृत मिलने के बाद पिछले कुछ दिनों में आलमारी नहीं खोलने के सवाल पर मान ने कहा, ‘‘इसे सील कर दिया गया था क्योंकि जांचकर्ता महत्वपूर्ण सुराग ढूढ़ रहे थे। हम नहीं चाहते कि कोई भी सबूत जो फिंगरप्रिंट जैसे रूपों हो, वह नष्ट हो जाए।’’ इसी बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिजा ने वे सारे संदेश सीडी में सुरक्षित रखी थी जो उन्हें चंद्रमोहन ने भेजे थे। हालांकि उसकी मौत पर रहस्य का पर्दा अभी तक नहीं उठा है।

मोहाली में फिजा के आवास से 50 सीडी बरामद की गयी जिनमें फिजा और चंद्रमोहन के बीच संदेशों के आदान प्रदान से संबंधित सीडी भी शामिल है। हरियाणा की पूर्व सहायक महाधिवक्ता 39 वर्षीय अनुराधा सोमवार को मोहाली में अपने घर में रहस्यमय स्थिति में मृत मिली थीं।

इसी बीच फिजा के चाचा सतपाल से पुलिस पूछताछ कर रही है। सतपाल ने ही सोमवार को पुलिस की मदद से फिजा का घर खुलवाया था। फिजा तब सुर्खियों में आयी थीं जब उन्होंने वर्ष 2008 में हरियाणा के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन से शादी की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई दिनों तक गायब रहने के बाद यह दंपति इस्लाम कबूल करने और अपने नाम चंद्रमोहन से चांद मोहम्मद तथा अनुराधा बाली से फिजा कर सामने आया था। उनकी यह शादी 40 दिन तक चली। बाद में दोनों के रिश्ते बिगड़ गए और पिछले ही साल फिजा ने आत्महत्या का प्रयास किया। इसी बीच इस विवादास्पद शादी के बाद चंद्रमोहन से उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल ने उनसे किनारा कर लिया।