यह ख़बर 25 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बजट सत्र से पहले नए राज्यपालों की नियुक्ति की संभावना से इनकार नहीं : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के 7 जुलाई से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले कुछ नए राज्यपालों की नियुक्ति की संभावना से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि तीन-चार दिन में सही तस्वीर उभरकर सामने आएगी।

राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा, मैं अभी किसी चीज की संभावना से इनकार नहीं करूंगा। उनसे सवाल किया गया था कि क्या संसद के अगले सत्र की शुरुआत से पहले कुछ राज्यपालों की नियुक्ति की संभावना है।

उन्होंने कहा, मैं तीन-चार दिन बाद ही आपको कुछ बता पाऊंगा। गृह मंत्री ने कहा कि वह यह टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हैं कि गोवा के राज्यपाल बीवी वांचू और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एम के नारायणन को अपने पद पर बने रहना चाहिए या नहीं।

ऐसी खबरें हैं कि वांचू और नारायणन से आगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के सिलसिले में सीबीआई बतौर गवाह पूछताछ कर सकती है। छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं।

सूत्रों ने कहा कि नई सरकार ने कई अन्य राज्यपालों को भी पद छोड़ने को लेकर संकेत दे दिए हैं। सूत्रों ने कहा है कि सरकार 10 से अधिक राज्यों में भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को राज्यपाल नियुक्त करने के बारे में विचार कर रही है। समझा जाता है कि दो राज्यपालों - नगालैंड के अश्विनी कुमार और पश्चिम बंगाल के नारायणन ने पद से इस्तीफे की अपनी इच्छा से केंद्र को अवगत करा दिया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com