'मेरा देश बदल रहा है...हर पन्ने पर प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ जारी हुआ नए साल का कैलेंडर

'मेरा देश बदल रहा है...हर पन्ने पर प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ जारी हुआ नए साल का कैलेंडर

खास बातें

  • 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है' की थीम के साथ आया कैलेंडर
  • कैलेंडर का हर महीना सरकार की एक नई योजना को समर्पित है
  • प्रत्येक पन्ने पर प्रधानमंत्री मोदी छाए हैं नए कलेवर के साथ
नई दिल्ली:

कैलेंडर 2017 : 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है', की थीम पर जारी किए गए नए साल के सरकारी कैलेंडर में देश तो नहीं हां, प्रधानमंत्री की बदलती तस्वीरें जरुर छाई हुई हैं. जनवरी से लेकर दिसंबर तक पीएम मोदी हर महीने एक नए रंग, नए रूप में अपनी योजनाओं को लॉन्च करते नज़र आ रहे हैं.

गुरुवार को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने भारत सरकार के साल 2017 के कैलेंडर का लोकार्पण किया. कैलेंडर को सरकार की टैग लाइन 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है' के साथ जारी किया गया. इसके साथ डिजिटल कैलेंडर ऐप भी लॉन्च किया गया.

इस कैलेंडर के हर महीने के पन्ने पर सरकार की एक योजना का उल्लेख किया गया है. जैसे, साल की शुरुआत करते हुए जनवरी के पन्ने पर 'कुशल युवा कौशल भारत' को जगह दी गई है. यहां प्रधानमंत्री कश्मीर के बच्चों के साथ संवाद करते दिखाए गए हैं. पन्ने पर कौशल भारत को लेकर हिंदी और अंग्रेजी में उनके संदेशों को भी जगह दी गई है.
 

calendar

फरवरी महीने में 'बदलते भारत के अगुआ' में प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों की बदलती तस्वीर पेश करने की कोशिश की है. यहां आपको नरेंद्र मोदी ई-रिक्शा का वितरण करते नज़र आएंगे. मार्च के पन्ने पर 'सशक्त नारी, सशक्त भारत' के संदेश के साथ हथकरघा उद्योग में लगी महिलाओं का उल्लेख किया गया है.

इसी तरह आगे बढ़ते साल के साथ किसी महीने में 'बेहतर बुनियादी सुविधाओं से दूर होती दुविधा' तो किसी में 'देश के आर्थिक आधार, लघु एवं मध्यम व्यापार' से होती हुई प्रधानमंत्री की विकास यात्रा नवंबर में 'भ्रष्टाचार मुक्त भारत, उदयीमान भारत' के दावे के साथ दिसंबर में 'सुगम्य भारतः दिव्यांगों को मिली नई ताकत' के साथ समाप्त हो रही है. हर पन्ने पर प्रधानमंत्री खुद अलग अंदाज में बदलते भारत की कहानी कहते नज़र आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com