त्योहारों से पहले रेलवे कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, मिलेगा 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को योग्य गैर-राजपत्रित रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस को मंजूरी दे दी. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी.

त्योहारों से पहले रेलवे कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, मिलेगा 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस

11 लाख रेलवे कमर्चारियों को मिलेगा बोनस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को योग्य गैर-राजपत्रित रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस को मंजूरी दे दी. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 के बोनस से लगभग 11.56 लाख गैर-राजपत्रित रेलकर्मियों को लाभ होगा. इस पर करीब 1,985 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. बोनस की घोषणा आमतौर पर दशहरा और पूजा उत्सवों से पहले की जाती है.

सात वृहत एकीकृत कपड़ा क्षेत्र और परिधान पार्कों को मंजूरी

 केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को अगले पांच साल में 4,445 करोड़ रुपये के कुल व्यय से सात वृहत एकीकृत कपड़ा क्षेत्र और परिधान (पीएम मित्र) पार्क स्थापित करने को मंजूरी दे दी. कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह जानकारी दी.
उन्होंने कहा कि इस कदम से सात लाख लोगों को प्रत्यक्ष और 14 लाख को परोक्ष रोजगार मिलेगा.

10 राज्य पहले ही रुचि जता चुके हैं

मंत्री ने कहा कि पार्क को लेकर 10 राज्य पहले ही रुचि जता चुके हैं. पीएम मित्र का विकास विशेष उद्देश्यीय इकाई के जरिये किया जाएगा. यह इकाई सार्वजनिक निजी भागीदारी में राज्य सरकारों तथा केंद्र सरकार के स्वामित्व में काम करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)